Link copied!
Sign in / Sign up
4
Shares

वो दर्द से तड़प रही थी..और उसकी नन्हीं सी जान ने दम तोड़ दिया..पढ़िए ये दर्दनाक खबर


  एक महिला के लिए सबसे खुशी का पल होता है जब उसे पता चलता है कि वो जल्द ही एक नन्हीं सी जान को जन्म देने वाली है। लेकिन मध्य प्रदेश की एक महिला के साथ जो हाल ही में हुआ वो वाकई में काफी दर्दनाक है।

हाल ही में मध्य प्रदेश के बैतूल के ज़िला अस्पताल में एक गर्भवती महिला के बच्चे की इस तरह मौत हुई जिसे जानकर आप भी हिल जाएं। दरअसल, महिला को जैसे ही प्रसव के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया वहां उसे स्ट्रेचर के बजाए स्वास्थ्य कर्मी पैदल ही वार्ड ले जाने लगे।

  वो दर्द से तड़प रही थी लेकिन अस्पताल के कर्मी उसे पैदल ही लेकर जा रहे थे और इसी दौरान महिला का प्रसव हो गया और फर्श पर गिरने से शिशु की मौके पर ही मौत हो गई।

                                   (अस्पताल की फाइल फोटो)

  आपको बता दें कि इस दौरान महिला ने अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों को यह भी बताया था कि वो इस अवस्था में चलने के लिए समर्थ नहीं है लेकिन फिर भी उसे व्हील चेयर की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई।

इस बारे में बात करते हुए बैतूल जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एके बारंगा ने बताया, ‘घोड़ाडोंगरी निवासी नीलू वर्मा (25) अस्पताल में डिलिवरी कराने आई थीं। प्रसव कक्ष तक पैदल चलते समय प्रसव होने और नवजात के फर्श पर गिरने का मामला सामने आया है।’

  डॉक्टर ने आगे कहा कि प्रसव पीड़ा होने के बावजूद महिला को स्ट्रेचर की सुविधा ना देना और पैदल चलने के लिए मजबूर करना एक बड़ी लापरवाही है। इस मामले की पूरी जांच की जाएगी और जिस भी कर्मचारी की लापरवाही सामने आएगी उसके लिखाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने आगे बताया कि शव पोस्टमॉर्टम कराने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पूरा खुलासा हो पाएगा।

वहीं, पीड़िता के पति का कहना है कि वो गेट पर पहुंचे तो स्वास्थ्य कर्मी से कहा कि महिला नीचे उतरने की हालत में नहीं है। इसलिए उन्होंने स्ट्रेचर की मांग की गई। हालत जानते हुए भी उन्हें स्ट्रेचर नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि शिशु के जन्म में अभी एक घंटा है इसलिए पैदल चलें। उन्होंने आरोप लगाया कि अगर गर्भवती को एम्बुलेंस से ही स्ट्रेचर या व्हील चेयर पर ले जाते तो बच्चा नीचे नहीं गिरता और उसकी मौत नहीं होती। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon