Link copied!
Sign in / Sign up
3
Shares

जानिए क्यों देखनी चाहिए वीरे दे वेडिंग- फिल्म रिव्यू


लंबे इंतजार के बाद आज 'वीरे दे वेडिंग' फिल्म रिलीज हो गई है। मम्मी बनने के बाद करीना कपूर ने इस फिल्म से वापसी की है और सोनम कपूर की शादी के बाद यह पहली फिल्म रिलीज हुई है। स्वरा भाष्कर इसमें एक नए ही अंदाज में देखने को मिलेगी तो शिखा ने बॉलीवुड़ में डेब्यू किया है। सोनम की बहन रिया ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है और खूबसूरत, क्विक गन मुरूगन, मुम्बई कटिंग जैसी फिल्मों को डायरेक्ट करने वाले शाशांक घोष ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है।

 

क्या है कहानी

ये कहानी चार लड़कियों की है। जोकि स्कूल से ही दोस्त है और 10 साल बाद जब मिलती है तो अपनी जिंदगी की बहुत सारे मसलों में उलझी हुई होती है। सोनम कपूर यानी तलाकशुदा है और वकालत करती है। स्वरा भाष्कर यानी साक्षी एक अमीर लड़की है और उसकी शादी टूटने की कगार पर है। शिखा यानी मीरा के बड़े पापा उनसे रिश्ता तोड़ देते हैं क्योंकि वह एक फिरंगी लड़के से शादी कर लेती है और करीना कपूर यानी कालिंदी कमेटमेंट करने से डरती है, जोकि टूटे हुए घर के कारण है लेकिन एक दिन कालिंदी का ब्वॉयफ्रेंड ऋषभ उसे शादी के लिए प्रपोज कर देता है और यहीं से शुरू होता है कहानी में ट्विस्ट। इस शादी की तैयारियों के दौरान कालिंदी खुद को बनारसी साड़ी, ज्वैलरी के बीच पाती है और गाउन में फिट होने की जद्दोजहद में लग जाती है। इस बीच वह शादी तोड़ने का फैसला लेती है... फिल्म में चारों दोस्तों की जिंदगी में आने वाले उतार – चढ़ाव देखने को मिलते हैं। जब चारों दोस्त कालिंदी की शादी पर आती हैं तो उनकी जिंदगी में भी नए मोड़ आते हैं। अब आगे क्या होता है इसके लिए तो आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

 

क्यों देख सकते हैं फिल्म

फिल्म में सेक्स टॉक खुलकर की गई है, जिस कारण इसे ए सार्टिफिकेट दिया गया है लेकिन ये फिल्म देखने लाइक है। इस फिल्म की लड़कियों को हमारा समाज अपनाता नहीं है लेकिन हकीकत में इन लड़कियों के पास गलती करने के बाद उन्हें स्वीकार करने की हिम्मत है। इसके अलावा फिल्म में बेहतरीन लोकेशन है। फिल्म के छोटे – छोटे डायलॉग आपको हंसाऐगे भी। साथ ही फिल्म को जिस खूबसूरती के साथ फिल्माया गया है, वह आपको बोर नहीं होने देगी।

 

क्यों ना देखें फिल्म

कुछ लोग इस फिल्म को सेक्स इन द सिटी से कंपेयर कर रहे हैं तो अगर आप सेक्स इन द सिटी फिल्म की धारणा लेकर फिल्म देखने जा रहे हैं तो आप ये फिल्म ना देखें। साथ ही जिन लोगों को लड़कियों का बोल्ड अंदाज पसंद नहीं है, वो तो इस फिल्म को बिलकुल ना देखें। फालतू में बाद में सोशल मीडिया पर ट्रोल करेगें। हां अगर आप लड़कियों को लेकर अपनी मानसिकता बदलना चाहते हैं तो आप देखने जा सकते हैं।

 

बॉक्स ऑफिस

ए सार्टिफिकेट होने के कारण एक तबका इस फिल्म को नहीं देख पाएगा तो जाहिर तौर पर बॉक्स ऑफिस पर असल पड़ेगा। ये फिल्म 30 करोड़ में बनी है। ट्रेंड पंडितों की माने तो वीकेंड पर फिल्म अच्छी कमाई कर सकती है।

रेटिंग

इस फिल्म को आज तक ने 3 स्टार दिए हैं।

फिल्मीबीट ने ढ़ाई स्टार दिए हैं।

नवभारत टाइम्स ने साढ़े तीन स्टार दिए हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने भी साढ़े तीन स्टार दिए हैं।

और हम वीरे दे वेडिंग को देते हैं पूरे चार स्टार।

 

 

 

 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon