Link copied!
Sign in / Sign up
4
Shares

तो इन वजहों से शिल्पा शिंदे ने किया बिग बॉस 11 का ख़िताब अपने नाम


आखिरकार बिग बॉस 11 को अपना विनर मिल ही गया। 18 कंटस्टेंट्स को पीछे छोड़कर सबकी फेवरेट भाभीजी शिल्पा शिंदे ने बिग बॉस 11 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। कई उतार-चढ़ाव और 105 दिन के बिग बॉस के सफर के बाद शिल्पा ने बाज़ी मार ली। हिना खान और शिल्पा की कांटे की टक्कर थी लेकिन शिल्पा के फैंस ने उन्हें उनकी मंज़िल तक पहुंचा ही दिया। शो के शुरुआत से ही शिल्पा तमाम कंट्रोवर्सी के होते हुए भी अपनी एक मज़बूत जगह बनाई, भले ही घर में उनके कई हेटर्स थे लेकिन बाहर उनके फैंस और फॉलोवर्स भी कुछ कम नहीं थे। लेकिन फैंस के अलावा और कौन से कारण है जिस वजह से शिल्पा हिना जैसी स्ट्रॉन्ग कन्टेंडर को पीछे छोड़ गई। आज इस ब्लॉग के ज़रिये हम शिल्पा के जीतने कुछ कारणों पर नज़र डाल रहे हैं।

1. विवादों के साथ की घर में एंट्री

'भाभीजी घर पर है' छोड़ने के बाद वो काफ़ी सुर्ख़ियों में रही और इन्हीं विवादों के साथ शिल्पा बिग बॉस 11 के घर में आई। शो में एंट्री के दिन से ही शिल्पा और विकास की अनबन साफ़ नज़र आई , दोनों ने शो के होस्ट सलमान खान के सामने भी काफ़ी नोंकझोंक की। शिल्पा एक विवादास्पद चेहरा बनकर सामने आई, शो के दौरान उनकी विकास की अनबन और झगड़े ने शो को काफ़ी टीआरपी (TRP) दिलाई जो शो और मेकर्स के लिए काफ़ी फायदेमंद रहा। इस मायने में शिल्पा एक एंटरटेनिंग कंटेस्टेंट बनकर सामने आई ।

2. फैन फॉलोइंग थी ज़बरदस्त

अंगूरी भाभी बनकर शिल्पा ने 'भाभीजी घर पर है' शो में सबको काफ़ी एंटरटेन किया। उनकी फैन फॉलोइंग हिना से कुछ कम नहीं थी और यह बात फाइनल में जाकर साबित हो गई। मुंबई, पुणे जैसे शहरों में शिल्पा की फैन फॉलोइंग शुरुआत से देखने को मिली और हर बार वोटों के मामले में शिल्पा बाज़ी मार जाती।

3. किचन क्वीन बनकर सामने आई

शिल्पा शिंदे में बड़े स्टार्स वाले नखरे नज़र नहीं आए । वो बहुत ही सिंपल लुक में दिखीं, इसके अलावा उन्होंने किचन का पूरा भार संभाला और उसे सही तरीक़े से पूरा भी किया। उन्होंने ममता वाला दांव खेलकर घरवालों के बीच अपनी जगह बनाई।

4. सीधा गेम खेला

शिल्पा शुरू से ही क्लियर गेम खेलती नज़र आई, उसने सीधी तरीक़े से ज़ाहिर किया की वो यहाँ गेम खेलने आई है और यह बात उसने हितेन तेजवानी को निकालकर साबित कर दी। उन्होंने अपनी लड़ाई अकेली लड़ी, सही-गलत के बीच तालमेल बैठाकर उन्होंने अपनी एक सही इमेज बनाकर रखी।

5. सिम्पथी का भी था अहम् रोल

बिग बॉस 11 के शुरुआत से ही विकास के साथ होने वाले विवादों के बारे में शिल्पा ने खुलकर बोला। उन्होंने विकास द्वारा अपने करियर को बिगाड़ने की बात को लेकर काफ़ी सिम्पथी बटोरी। गेम के दौरान उन्होंने अपनी बेचारी सी इमेज बनाकर रखी और इसके अलावा जब घर के सारे लोग उनके ख़िलाफ़ रहते तो शो के होस्ट सलमान खान का सपोर्ट उनके साथ नज़र आता। शो के दौरान उन्होंने पूरा इमोशनल टच बनाकर रखा और काफ़ी वोट्स भी बटोरे।

यह तो थे कुछ ऐसे कारण जिससे शिल्पा के हाथ लगी बिग बॉस 11 की ट्रॉफी, लेकिन चाहे जितनी भी कारण हो शिल्पा ने अपना दम दिखा ही दिया और जीत गई ट्रॉफी। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon