Link copied!
Sign in / Sign up
5
Shares

तारीख कर लीजिए बुक...कुछ इस तरह से अपने पार्टनर के साथ खास बनाएं वेलेंटाइन वीक


आज रोज़ डे के साथ ही वैलेंटाइन वीक ने दस्तक दे दी है, ऐसे तो प्यार करने वालों के लिए हर दिन प्यार करने वाला ही होता लेकिन फिर भी वैलेंटाइन्स वीक की तो बात ही कुछ और है। वैसे तो 14 फरवरी वेलेंटाइन्स डे होता है लेकिन इसकी शुरुआत 7 फरवरी रोज़ डे के दिन से ही हो जाती है। आज इस ब्लॉग के ज़रिये हम वैलेंटाइन्स डे के पहले के इन्हीं कुछ ख़ास दिनों के बारे में बता रहे हैं जिनका मज़ा आप अपने पार्टनर के साथ ले सकती हैं, तो तैयार हो जाईये वेलेंटाइन्स वीक के इन ख़ास दिनों के बारे में जानने के लिए।

1. 7th फरवरी, रोज़ डे (Rose Day)

शुरुआत करते हैं रोज़ डे से जब आप अपने पार्टनर को एक प्यारा सा गुलाब देकर अपने प्यार की खुशबु को बरकरार रख सकते हैं। ज़रूरी नहीं सिर्फ गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड या पति-पत्नी के लिए ही यह दिन है आप जिससे प्यार करती हैं चाहे वो आपके माँ-बाप हो, भाई-बहन हो या दोस्त हो आप उनको भी एक प्यारा सा गुलाब देकर इस दिन को अपने और उनके लिए ख़ास बना सकती हैं।

2. 8th फरवरी, प्रोपोज़ डे (Propose day)

यह दिन उनके लिए बहुत सही है जो बहुत वक़्त से अपने प्यार का इज़हार करना चाहते हैं तो यह सबसे अच्छा दिन हैं इसलिए बिना किसी डर के आप एक बार ट्राय तो कर ही सकते हैं। इसके अलावा शादीशुदा जोड़े अपने पुराने प्यार को फिर से ताज़ा कर सकते हैं बस ज़रूरत है एक बार फिर से पहले जैसा प्रोपोज़ करने की और इसके लिए यह दिन सबसे बेस्ट है।

3. 9th फरवरी, चॉकलेट डे (Chocolate day)

किसी रिश्ते में मिठास घोलने के लिए चॉकलेट से बेहतर और कुछ भी नहीं क्यूंकि चॉकलेट खाना तो लगभग हर किसी को पसंद हैं, इसलिए इस दिन को बिलकुल मिस ना करते हुए अपने पार्टनर या अपने किसी ख़ास को, चाहे बच्चे हो, मम्मी-पापा हो, भाई-बहन हो या दोस्त हो उन्हें उनकी पसंदीदा चॉकलेट देकर इस दिन को खुद के लिए और उनके लिए ख़ास बना दीजिये।

4. 10th फरवरी, टेडी डे (Teddy day)

अपने पार्टनर, या बच्चों या अपने किसी ख़ास दोस्त को एक प्यारा सा सॉफ्ट टॉय या टेडी बेयर देकर उसके दिन को ख़ास और खुशनुमा बनाने का मौका बिलकुल ना छोड़ें, इसके साथ ही साथ आप चाहे तो उसपर अपने उस ख़ास इंसान का नाम लिखवाकर उन्हें सरप्राइज़ भी दे सकते हैं।

5. 11th फरवरी, प्रॉमिस डे (Promise day)

यह दिन है वादों का दिन ऐसे तो प्यार होने के साथ-साथ ही लोग ज़िंदगीभर साथ निभाने का वादा और साथ जीने-मरने का वादा कर लेते हैं लेकिन आप आज के दिन इसके अलावा भी कई वादें कर अपने पार्टनर को वो पहला सा प्यार का एहसास दिल सकते हैं लेकिन याद रखें वही वादा करें जिसे आप निभा सकें।

6. 12th फरवरी, हग डे (Hug day)

एक प्यारा सा हग किसी की भी परेशानी को कम करने के लिए काफ़ी है, तो क्यों ना इस हग डे आप अपने चहेते को और अपने प्यारे पार्टनर को एक जादू की झप्पी देकर उनकी सारी चिंताओं और परेशानियों को कम कर दें। ऐसे तो एक प्यार भरे हग के लिए किसी स्पेशल दिन की ज़रूरत नहीं लेकिन जब यह दिन बना है तो क्यों ना इसका फायदा उठाकर आप अपने पार्टनर से नज़दीकियां बढ़ा लें।

7. 13th फरवरी, किस डे (Kiss day)

यह दिन है जब आप अपने पार्टनर को और ज़्यादा स्पेशल फील करा सकते हैं, वैलेंटाइन्स डे के एक दिन पहले अपने पार्टनर के साथ थोड़ा क़्वालिटी टाइम बिताये, उन्हें फोरहेड पर या लिप किस करके उन्हें एक प्यारा अनुभव कराएं और उन्हें अपनी फीलिंग के बारे में भी बताएं।

8. 14th फरवरी, वैलेंटाइन्स डे (Valentines Day)

फिर आता है वो दिन जिसका पुरे हफ्ते हर कपल को इंतज़ार रहता है और वो है वैलेंटाइन्स डे है। इस दिन के बारे में आप पहले से ही कुछ प्लान कर लें। अपने पार्टनर के साथ डिनर प्लान, लॉन्ग ड्राइव या सरप्रराइज पार्टी का पहले से ही प्लान करके इस दिन को यादगार बना लें। सिर्फ पार्टनर ही नहीं आप अपने मम्मी-पापा, भाई-बहन या दोस्तों के साथ भी इस दिन को सेलिब्रेट कर सकते हैं।

वैलेंटाइन्स डे प्यार का दिन होता है और ज़रूरी नहीं की इस दिन आप अपने पार्टनर को अच्छे और एक्सपेंसिव गिफ्ट ही दें, कभी-कभी छोटी-छोटी चीज़ें भी बड़ी खुशियां दे देती है। इसलिए इस प्यार वाले दिन को खुश होकर और प्यार से मनाये। अगर आप अपने अपने पार्टनर को सबसे कीमती चीज़ देना चाहते हैं तो आप उन्हें अपना वक़्त दें, उनके साथ कुछ फुर्सत के पल बिताएं क्यूंकि हमेशा याद रखें वक़्त सबसे कीमती तोहफा होता है। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon