Link copied!
Sign in / Sign up
73
Shares

शिशु की तस्वीरें लेने के 5 सर्वोत्तम तरीके


उस नन्ही सी जान का आगमन आपकी ज़िन्दगी को खुशियों से भर देता है। आपको यह अहसास होता है कि आपका परिवार पूरा हो गया है। यह एहसास अतुल्नीय होता है।

आपका बच्चा आपका अभिमान है और आप दुनिया को यह बताने से खुद को रोक नहीं सकते हैं अब! साथ ही आप इस पल को हमेशा के लिए कैद कर लेना चाहते हैं । जब भी आप शिशु की फोटोग्राफी का सोचें - हमेशा 50-50 का रेश्यो रखें,  इसका मतलब यह है कि आधी फोटो में अपने बच्चे को पोज़ करवाएं और आधी फोटो नेचुरल रहने दें -

तो यह रहे बच्चों की तस्वीर लेने के 5 अद्भुत तरीके-

1. मेरा छोटा सुपर हीरो

क्यों न आप अपने दोस्त को आप अपने शिशु की फोटो, फोटोशॉप करने लिए कहें। आप अपने शिशु को सुपरहेरो - जैसे शक्तिमान, हनुमान, भीम, निंजा जैसे वेश में तैयार करें। यह बहुत ही मज़ेदार होगा जब वह बड़े होकर इन चित्रों को देखेंगे।

2. ज़रा बारीकी से देखें इस नन्ही जान को

यह एक बहुत ही अलग तरीका है। आप शिशु की लम्बाई पर आये और पास से इन तस्वीरों को कैद करें।

3. थोड़ा भाई-बहन का प्यार भी ज़रूरी है

यदि आपके दो बच्चें हैं तो आप उनकी एक साथ तस्वीर लेना ना भूलें। यह तस्वीर आगे जाकर उनके प्यार का प्रतीक भी बनेंगी। इसके अलावा आप इनकी तस्वीर मौसेरे/चचेरे भाई-बहन या दोस्तों के साथ भी ले सकते हैं।

4. फॅमिली फोटो

यह बहुत ही फेमस और प्यारा तरीका है फोटो खींचवाने का। मम्मी-पापा और बेबी जब साथ हो तो बात ही कुछ और होगी। साथ ही यह एक बहुत अच्छी याद भी बनेगी।

5. अपने पेट(pet) या टेडी बेयर के साथ

पेट के साथ खेलते बच्चे इतने प्यारे लगते हैं की उनसे नज़र ही नहीं हठती। क्यों न इनके यह प्यार भरे लम्हे को हमेशा की लिए रख लें।


Click here for the best in baby advice
What do you think?
50%
Wow!
50%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon