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सेक्स के दौरान दर्द कम करने और बेहतर अनुभव के लिए महिलाओं के यह 5 आसान व्यायाम


व्यायाम ना केवल आपको पतला और स्वस्थ बनाता है- बल्कि ये आपकी सेक्स लाइफ़ को भी बेहतर बनाता है| नीचे दिए गए हमारे द्वारा कुछ साधारण व्यायाम को ज़रूर ट्राई करें और अपनी सेक्स लाइफ़ को बेहतर होता हुआ पाएं|

लो साइड-टू-साइड लंज

लंज करने से आपकी फ्लेक्सिबिलिटी बढ़ती है, और आपकी बढ़ती फ्लेक्सिबिलिटी के कारण आपके पति को आपका जी-स्पॉट ढूंढने में कोई दिक्कतें नहीं आएँगी|

कैसे करें: अपने पैरों को इस तरह फ़ैला कर खड़ी हो जाएँ की दोनों पैर सामने की तरफ़ मुख कर के रहे| अपनी कमर को ओर थोड़ा झुकें और हाथों को अपने सीने पर रखें| अपनी कमर को पीछे की झुका कर अपने शरीर के वज़न को दाहिने पैर पे डालें और अपने दाहिने घुटने को मोड़ लें| आपका बायां पैर पूरी तरह ज़मीन पर होना चाहिए (A) बिना रुके उस पोजीशन को उलटे की तरफ़ दोहराएं और फ़िर ख़ुदको खड़ा करलें, यही चीज़ दोबारा बायीं तरफ़ दोहराएं (B) 10 से 20 बार इसे दोहराएं|

स्टैंडिंग हिप थ्रस्ट

ये नाम ही सब कुछ कह जाता है- जितना मज़बूत थ्रस्ट उतना अच्छा ऑर्गज़्म

कैसे करें: इस तरह खड़ी रहे की आपके दोनों पैरों के बीच थोड़ी दुरी रहे| अपने पैर के अंगूठों को सामने की तरफ़ रखें और अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ लें| (A) अपनी पेल्विस को थोड़ा आगे की तरफ़ झुकाएं जब तक की आपको अपनी कमर में खिचाव महसूस ना हो| ध्यान रखें की आप इसे अधिक मात्रा में ना करलें (B) इस तरह 30 सेकंड तक खड़ी रहे फिर अपने दूसरे पैर के साथ इसे दोहराएं|

हिंज

एक बार अगर आपने अपनी पीठ को सही तरह से एंगल करना सीख लिया तो ये आपके पति के लिए आपके साथ सेक्स करने में आसानी होगी|

कैसे करें: घुटने टेक कर ज़मीन पर अपने हाथों को अपने बगल में रख कर बैठें| पीछे बैठने से ख़ुदको रोकें और अपना सारा वज़न अपनी एड़ी पर रखें| आपकी पीठ एकदम सीधी होनी चाहिए और आपके घुटने 90 डिग्री एंगल पर झुके होने चहिये| (A) अपने सर और रीढ़ की हड्डी को अपनी झांघों के माध्यम में रखें फिर ख़ुदको थोड़ा इंच पीछे की तरफ़ झुकाएं (B) 3 सेकंड के लिए ऐसे पोजीशन में रहें फिर ख़ुदको खड़ा कर लें और ऐसा 5 से 10 बार दोहराएं|

ग्लुटिल ब्रिज

ये व्यायाम आपकी पेल्विक मांसपेशियों को मज़बूत बनाता है जिससे आपकी योनि और स्वस्थ होती है|

कैसे करें: ज़मीन पर लेट जाएँ, अपनी बाहों को अपने साइड में रखें और एड़ी को ज़मीन पर (A) अपनी कमर को ज़मीन से ऊपर तब तक उठाएं जब तक की आपके घुटने, कमर और कंधे एक लाइन में रहें (B) 20 बारे इसे दोहराएं|

इंचवोर्म

ये व्यायाम आपके पुरे शरीर को ढीला करदेगा तो आपको ऑर्गज़्म निकालने में और मज़ा आएगा|

कैसे करें: अपने दोनों पैरों के बीच फ़ासला बना के खड़े रहें (A) अपनी कमर की ओर झुकें और दोनो हाथों को ज़मीन पर रखें (B) अपने पैरों को सीधा रखकर अपने हाथों पर अपना पूरा वज़न रखें फिर अपने पैरों से छोटे क़दम लेकर अपने हाथों तक पहुँचें (C) इसे 6 बार दोहराएं|

इन व्यायामों को ट्राई करें और अपनी सेक्स लाइफ़ को सुधरता हुआ पाएं, साथ ही इसे दूसरी महिलाओं के साथ भी शेयर करें ताकि उनके शादी शुदा जीवन को सुधारने में आपका हाथ रहे!

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