Link copied!
Sign in / Sign up
48
Shares

सैक्स के पहले और बाद इन छह चीजों से बचें


चाहे आप अपने बीसवें वर्ष में हो या चालीसवें वर्ष में आप अपने साथी के साथ कुछ निजी समय का आनंद लेते हैं। आप अधिकतर चीजों के बारे में ज़रुर जानते होंगे जो आपको सैक्स से पहले करनी चाहिए जैसे प्रोटेक्शन लेना और यौन संक्रमित रोगों के बारे में बातचीत करना। लेकिन ऐसी कुछ तीन चीजें हैं जिन पर आप सैक्स करने के पहले या बाद में ध्यान नहीं देते हैं।

हालांकि इन तीन बातों को नजर अंदाज़ नहीं किया जाना चाहिए ताकि भविष्य में यह आपके और आपके साथी के हसीन पलों को बर्बाद ना करें। यह है उन चीजों की सूची,जो आपको और आपके साथी को सैक्स के पहले या बाद नहीं करनी चाहिए, ताकि आप बिना किसी परेशानी के आनंद लें सके।

तीन चीजें,जो आपको सैक्स करने से पहले नहीं करनी।

सैक्स करने से पहले सही चीजें कर के आप अपने साथी के साथ बेहतर रात गुजार सकती है। इस बात का ध्यान रखें की सूची में बताई गई कोई भी बात आप ना करें।

1. ज्यादा शराब ना पिए 

 

 

अपने साथी के साथ डिनर में एक ग्लास वाइन पीना ठीक है। इससे शाय़द रात की डेट के लिए आप दोनों का मूड रोमांटिक हो जाए। हालांकि यह बहुत आवश्यक है की आप जरूरत से ज्यादा शराब का सेवन ना करें। शराब का अधिक सेवन घटते हुए सैक्स ड्राइव से जुड़ा है और इसी के साथ आपको आर्गैज़्म तक पहुंचने में देर होती है। आप अवश्य ही सुबह ऐसी स्थिति में नहीं उठना चाहेंगे की आपको याद ही ना हो की बीती रात को क्या हुआ।

2. भारी या गरिष्ठ भोजन ना करें

 

इसका मतलब यह नहीं है की आप बिल्कुल भी खाना ना खाएं। ऐसा भोजन करना उचित है जिसमें अधिक कार्बोहाइड्रेट ना हो। कभी-कभार कुछ निश्चित आहार जैसे सेम,लेंटिल्स और सोडा आपको असहज महसूस करा सकते हैं और इससे आपको गैस भी हो सकती है और अगर आपको पहले से ही अपच की समस्या है। तो आपको पता होगा की ज्यादा खाने से आपको दिक्कत हो सकती है। अगर आप बैडरूम में अच्छा समय व्यतीत करना चाहते हैं तो अपने भोजन को सैक्स करने के एक या दो घंटे पहले समाप्त कर लें।

3. ज़रूर नहाएं 

जब आपको डेट पर जाने के लिए देर हो रही होती हैं,तो सबसे पहली चीज़ जो आप भूल जाते हैं वह है नहाना! जी हां आपके शरीर से गन्दी बदबू नहीं आएगी क्योंकि आपने परफ्यूम लगाया है लेकिन अगर आप नहीं नहाते हैं तो इससे बदबू के अलावा और भी नुकसान हो सकता है। सैक्स करने से पहले नहाना बहुत जरूरी है ताकि आप बैक्टीरिया को अपने साथी से दूर रख सकें। महिलाएं संक्रमण से ज्यादा प्रभावित होती है इसलिए साफ व सुरक्षित सैक्स करना ही बेहतर है। अगर यह उबाऊ लगता है तो अपने साथी के साथ ही एक शावर जरूर लें।

तीन चीजें जो आपको सैक्स करने के बाद नहीं करनी चाहिए-

सैक्स करने के बाद नहीं की जाने वाली बातें भी उतनी ही ज़रूरी है जितना कि सैक्स करने के पहले की जाने वाली बातें। यह है उन चीजों की सूची जो आपको सैक्स करने के बाद नहीं करनी चाहिए।

1. बाथरूम जाना

सैक्स करने से पहले आपको अपना ब्लैडर खाली कर लेना चाहिए ताकि आपकी रोमांटिक रात खराब ना हो और सैक्स करने के बाद यह करना उतना ही जरूरी है इसका मतलब यह नहीं है की आपको सैक्स करने के बाद फौरन बिस्तर से उठकर वाशरूम जाना चाहिए। आप अपने साथी को प्यार कर सकते हैं और उस लम्हे का आंनद उठा सकते है। बस इस बात का ध्यान रखें की आप सैक्स करने के एक घंटे बाद वाशरूम जरूर जाएं ताकि आपको पता हो की वहां कोई बैक्टीरिया नहीं है।

2. लिंगरी में ना सोएं 

सैक्सी लिंगरी आपके साथी को आपका कायल बना सकती है लेकिन आपको सैक्स करने के बाद कभी लिंगरी में नहीं सोना चाहिए। अधिकतर लिंगरी में कृत्रिम वस्त्र जैसे पोलियेस्टर, नाइलोन,रायोन आदि का इस्तेमाल होता है जो आपकी त्वचा के लिए हानिकारक है। आपकी योनि आपके शरीर का सबसे संवेदनशील हिस्सा है और सैक्स के बाद यह और भी संवेदनशील हो जाता है। इस तरह के कपड़े पहनने से आपको परेशानी और असुविधा हो सकती है। अगर आप अपने शरीर को ढकना चाहती है तो सूती अंडरवियर पहने या कमांडो पहने ताकि संक्रमण से बचाव के लिए पर्याप्त हवा अंदर जा सके।

3. ज्यादा साबुन का इस्तेमाल ना करें 

यह प्राकृतिक है की सैक्स के बाद आप अपनी योनि को साफ करना चाहेंगी। यह तबतक ठीक है जबतक की आप कोई कठोर साबुन, रसायनिक साबुन या कोई खुशबुदार उत्पाद का इस्तेमाल नहीं कर रहे हों। अपनी योनि को हल्के साबुन और गुनगुने पानी से धोना ठीक है। बस इस बात का ध्यान रखें की आप इसे ज्यादा इस्तेमाल ना करें। आपकी योनि की त्वचा नाजुक होती है और सैक्स के बाद यह और नाजुक हो जाती है। खुशबुदार उत्पादों का इस्तेमाल करने से आपको खुजली,जलन,रैडनैस हो सकती है इसलिए अगर आपको साफ करना है तो हल्के साबुन और गर्म पानी का इस्तेमाल करें।

तो अब जब आपको पता चल गया है की सैक्स के पहले और बाद क्या नहीं करना चाहिए,तो अब आप अपने साथी के साथ एक रोमांटिक रात बिताने की तैयारी कर सकती हैं।

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon