Link copied!
Sign in / Sign up
4
Shares

महिलाओं की ये चीज़ें करती हैं पुरुषों को फिदा


आपने अंग्रेज़ी की ये कहावत तो ज़रूर सुनी होगी ‘फर्स्ट इम्प्रेशन इज़ लास्ट इम्प्रेशन’। यानी कि आप अगर किसी के सामने पहली बार आ रहे हैं तो उसके सामने खुद को जिस तरह से प्रस्तुत करेंगे उसी तरह की छवि सामने वाले के दिमाग में बन जाएगी।

इसलिए कहा जाता है कि जब भी आप किसी से पहली बार मिल रहे हैं तो अपनी हर एक छोटी बड़ी चीज़ पर, छोटी बड़ी आदत पर बारीकी से नज़र रखें। और बात रही एक लड़की और लड़के के पहली बार मिलने की तो ऐसे में बहुत सी ऐसी बातें हैं जिनका दोनों को ही खास ख्याल रखना पड़ता है।

अक्सर लोगों के मन में यह सवाल उठता है कि सांमने वाला इंसान सबसे पहले आप में क्या नोटिस करता है। खासतौर महिलाएं इस सवाल के जवाब को जानने में काफी दिलचस्पी रखती हैं कि आखिर एक पुरुष महिला में सबसे पहले क्या क्या नोटिस करते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि एक पुरुष महिला में सबसे पहले किन बातों को नोटिस करते हैं...

आंखें

आंखों की गुस्ताखियां.......! जी हां...कहते हैं आंखें व्यक्ति का आइना होती हैं। और यही आंखें होती हैं जो किसी को भी अपना दीवाना बना लें। बात की जाए पुरुषों की तो वो महिलाओं की आंखों को बहुत नोटिस करते हैं। अधिकतर पुरुष तो महिलाओं की आंखों को देखकर ही फिदा हो जाते हैं। अंतराष्ट्रीय दैनिक की एक खबर के मुताबिक लगभग 70 प्रतिशत पुरुषों की पहली नजर लड़की की आंखों पर जाती है।

बॉडी लैंग्वेज

एक व्यक्ति की बॉडी लैंग्वेज उसके बारे में बहुत कुछ बयां करती है। और रही बात पुरुषों की तो वो एक महिला की बॉडी लैंग्वेज को काफी नोटिस करते हैं। इसी के साथ फिगर पर भी लड़कों की नज़रें ज़रूर रहती हैं।

फुटवीयर

सिर्फ लड़के लड़कियों की फुटवियर नहीं बल्कि हर मैच्योर व्यक्ति सामने वाले के फुटवियर पर काफी ध्यान देता है। बात की जाए लड़कों की तो उन्हें लड़कियों की हाई हील्स काफी पसंद आती है।

एक मुस्कान

एक प्यारी सी मुस्कान हज़ारों दिलों को धड़काने के लिए काफी होती है। यही कारण है कि पुरुष महिलाओं की मुस्कान पर दिल दे बैठते हैं। बहुत सी रिसर्च में सामने आया है कि पुरुष महिलाओं की मुस्कान को ज़िंदादिली का प्रतीक मानते हैं।

हेयरस्टाइल

जी हां..आप अपने बालों को किस तरह रखती हैं कैसा हेयरस्टाइल बनाती हैं यह सब भी पुरुष काफी नोटिस करते हैं। किसी भी लड़की का हेयरस्टाइल इस बात यह बताता है कि वो कितनी मैनटेन है।

आवाज़

एक स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है कि लड़कों को मीठी और स्पष्ट आवाज़ वाली लड़कियां काफी आकर्षित करती हैं। ऐसा सामने आया है कि लड़के लड़की की आवाज़ से उसके बारे में बहुत कुछ पता लगा लेते हैं।

ब्रेस्ट

भले ही कुछ पुरुष इस बात से इंकार करते हैं लेकिन यह सच है कि वो महिलाओं की ब्रेस्ट पर भी काफी ध्यान देते हैं। लड़कियों की ब्रेस्ट पर उनकी नज़र ज़रूर जाती है और यह उनकी स्वभाविक प्रवृति होती है। जिसे वो चाहकर भी नियंत्रित नहीं कर पाते। वो चहरा और मुस्कान देखने के बाद महिलाओं की ब्रेस्ट ज़रूर देखते हैं। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon