Link copied!
Sign in / Sign up
0
Shares

B'DaySpcl- संजय दत्त नहीं, इनके प्यार में दीवानी थीं माधुरी दीक्षित, जानिए उनकी दिलचस्प बातें

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने लाखों दिलों पर राज किया और आज भी वो सबकी फेवरेट है। उनकी खूबसूरती और कातिल अदाएं मानों आज भी हर किसी को अपनी ओर खींचती है। भले ही आज माधुरी दीक्षित अपना 51वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं, लेकिन वो आज भी ख़ूबसूरती और अदाओं के मामले में कई एक्ट्रेसेस को पीछे छोड़ती हैं। आज माधुरी की ऐसी ही कुछ बेमिसाल तस्वीरें और अनकही बातें हम इस ब्लॉग में आपके साथ शेयर कर रहे हैं।

'एक दो तीन' कहकर सबको दीवाना बनाया

धक-धक गर्ल बनकर सबके दिलों को धड़काया माधुरी ने

दीदी के देवरों को बनाया दीवाना और पूछा 'हम आपके हैं कौन'

सबके दिलों को कर दिया पागल

देवदास में अदाओं से मार डाला माधुरी ने

इन तस्वीरों को देखने के बाद जान ले माधुरी की कुछ दिलचस्प बातें।

माधुरी ने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म अबोध से की थी जो कुछ ख़ास नहीं चली, हालाँकि फिल्म 'तेज़ाब' से माधुरी को बॉलीवुड में पहचान मिली जो की बहुत हिट हुई थी।

माधुरी दीक्षित फिल्मफेयर की हिस्ट्री में सबसे अधिक बार बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट की जाने वाली अभिनेत्री हैं। वो 14 बार नॉमिनेट हुई हैं और 6 बार उन्होंने ये अवार्ड अपने नाम किया है।

हिट फिल्म 'बेटा' और 'दिल तो पागल है' के लिए माधुरी नहीं थी पहली पसंद।

माधुरी का नाम संजय दत्त और अनिल कपूर जैसे कलाकारों से जुड़ा लेकिन माधुरी का दिल क्रिकेटर अजय जडेजा पर आया लेकिन किन्हीं कारणों से उनकी प्रेम कहानी आगे नहीं बढ़ सकी।

मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन माधुरी दीक्षित के बहुत बड़े फैन थे, उन्होंने हिट फिल्म 'हम आपके हैं कौन' 67 बार देखी थी और माधुरी की कमबैक फिल्म 'आजा नचले' को देखने के लिए हुसैन ने पूरा थिएटर बुक कर लिया था।

माधुरी तीन साल की उम्र से डांस सीखना शुरू की थी और महज़ आठ साल की उम्र में उन्होंने क्लासिकल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था और वह उनका पहला बड़ा परफोर्मेंस था। हालाँकि माधुरी के माता-पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन उनकी दिलचस्पी एक्ट्रेस बनने में थी।

माधुरी की फैन फॉलोइंग देश और विदेश हर जगह फैली हुई है, ख़बरों के मुताबिक एक बार बॉर्डर पर जंग हुई थी तो पाकिस्तानियों ने कहा था कि, अगर तुम हमें माधुरी दीक्षित दोगे तो हम कश्मीर छोड़ देंगे।

साल 1988 में माधुरी ने 'दयावान' फिल्म में विनोद खन्ना के साथ किसिंग सीन करके सनसनी फैला दी थी, हालाँकि इस सीन के बाद लोगों ने उनकी खूब आलोचना की थी। बाद में माधुरी ने एक इंटरव्यू के दौरान यह कहा था कि शायद उन्हें यह सीन नहीं करना चाहिए था। 

ग्लैमरस हो या सिंपल हर रोल में माधुरी ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई और आज भी वो सबके दिलों पर राज कर रही हैं।माधुरी दीक्षित के फैंस खुशखबरी वो जल्द ही मराठी फिल्म 'बकेटलिस्ट' में नज़र आएंगी और ख़बरों के मुताबिक वो रोहित शेट्टी की फिल्म 'टोटल धमाल' में अनिल कपूर के साथ नज़र आएंगी। तो तैयार हो जाइए धमाल के लिए। आज माधुरी दीक्षित के जन्मदिन पर हमारी ओर से ढेरो शुभकामनाएं। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon