Link copied!
Sign in / Sign up
11
Shares

(video)अद्भुत - माँ ने शिशु को दिया कार(car) में जन्म - यह कैसा करिश्मा है ?

दुनिया का सबसे खूबसूरत अहसास है एक शिशु का इस दुनिया में आगमन। यह अहसास और भी खूबसूरत हो जाता है जब आपकी कोख ने इसे संभव किया हो। शिशु के आने से कई दिनों पहले हम उसके आगमन की तैयारियां शुरू कर देते हैं। दिन और रात मानों इसी ख्याल में निकलते हैं। आप बेसब्री से इंतज़ार करते रहते हैं की आप कब उस नन्हीं सी जान की उंगलियां थामेंगे।कब अपनी छोटी छोटी आँखों से वह अपनी माँ को देखेगा। कब आप उसे अपने सीने से लगाएंगे। उसके आने से मानो आपकी ज़िन्दगी पूरी हो जयगी।

आपका अंश आपकी दुनिया को आगे बढ़ाने कब आएगा।

इन्हीं कुछ पलों को हमने कैद किया है।

 वैसे तो गर्भावस्था के दौरान सब शिशु और माँ को लेकर सावधान होते हैं पर कई बार कुदरत हमें वक़्त ही नहीं देती इस तैयारी के लिए। आइये जानतें हैं कुछ ऐसी कहानी। कहानी एक माँ की जिसने यात्रा के दौरान ही शिशु को जीवन में लाने का निर्णय किया।आप हैरान रह जायेंगे यह जानकर की शिशु उतना ही स्वस्थ्य निकला।

इस कहानी में माँ ने कार पर ही शिशु को जन्म दे दिया।बिना डरे, साहस के साथ यह संभव हो पाया है।आप खुद ही देखिये।ऐसा लगा मानो यह माँ और शिशु का मिला - जुला निर्णय था। शिशु जैसे जानता था की उसका आने का वक़्त हो चूका है।

इस अद्भुत और नाज़ुक प्रक्रिया को माँ ने बखूबी निभाया है।यह माँ एक साहस का प्रतिक है।

उन सारी गर्भवती महिलाओं के लिए, जिन्हें समाज ने डरा रखा है , आइये देखें इस माँ की हिम्मत।

इस डिलीवरी के बाद पाया गया की शिशु बिलकुल स्वस्थ्य है। आखिर जनाब यह एक कुदरत का करिश्मा ही तो होता है।आदम कल में जब अस्पताल नहीं थे तब यही तो ज़रिया था।

सच बात तो यह है की होने वाली माँ में यह हिम्मत वक़्त के साथ आ जाती है।यह अद्भुत शक्ति सिर्फ माँ के पास होती है।आपके नन्हें से जान की आवाज़ सुनते ही आप सब भूल जायेंगे।

आप भी इनकी हिम्मत को सराहते हैं तो ज़रूर शेयर करें -

 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon