Link copied!
Sign in / Sign up
5
Shares

मां एयरपोर्ट पर भूली अपना बच्चा—यात्री विमान सउदी वापस लौटा

- जानकारी के मुताबिक़ जेद्दाह से मलेशिया जा रहे साउदिया विमान को वापस लौटना पड़ा

- महिला को काफी देर बाद याद आया कि वह अपना बच्चा डिपार्चर लाउंज में भूल गई हैं

- पायलट को सकपकाए कंट्रोलरों से इजाज़त मांगते हुए सुना जा सकता है

बीते सप्ताह एक अनोखी घटना सामने आई। एक यात्री विमान को वापस लौटना पड़ा और सउदी एयरपोर्ट के लिए रवाना होना पड़ा, जब एक मां टर्मिनल पर अपना बच्चा भूल गई।

जेद्दाह से साउदिया फ्लाइट क्वालालंपूर मलेशिया जा रही थी, उसी दौरान एक महिला को याद आया कि वह अपना बच्चा भूल गई हैं और उन्होंने हवाई जहाज़ कर्मचारियों को सूचित किया।

अरब मीडिया के अनुसार, उसके बाद पायलट को जेद्दाह एयरपोर्ट वापस लौटने के लिए एयर ट्रेफिक कंट्रोलर से इजाज़त मांगनी पड़ी। गल्फ न्यूज़ के अनुसार, महिला किंग अब्दुल अज़ीज़ अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के डिपार्चर लाउंज में अपना बच्चा भूल गई थी।

एक वॉइस रिकोर्डिंग जो कि अरब‌ में ऑनलाइन खूब शेयर की जा रही है, उससे पता चलता है कि इस समस्या को विमान कर्मचारियों ने कैसे सुलझाया। जानकारी के मुताबिक पायलट ने अधिकारियों से पूछा: “ईश्वर हमारा साथ दें, क्या हम वापस लौट सकते हैं या नहीं?”

[Back To Top]

उसके बाद एक सहकर्मी को कंट्रोलर से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि: “यह फ्लाइट वापस लौटने की इजाज़त मांग रही है...एक यात्री वेटिंग रूम में अपना बच्चा भूल गई हैं, बेचारी। ”इसके बाद उन्होंने कहा: “ठीक है, गेट पर वापस लौटें। यह हमारे लिए भी बिल्कुल एक नया अनुभव है।

यह अनूठी घटना बीते सप्ताह के आखिरी में हुई। फ्लाइट ट्रैकिंग डाटा के मुताबिक जेद्दाह से क्वालालंपूर साउदिया की फ्लाइट ने शनिवार को लगभग एक घंटा देरी से उड़ान भरी, लेकिन यह बात स्पष्ट नहीं है कि यह वही फ्लाइट थी। यह बात भी स्पष्ट नहीं है कि जब महिला को अपनी गलती का एहसास हुआ तब फ्लाइट उड़ान भर चुकी थी या रनवे की ओर बढ़ रही थी।

पिछले साल जर्मनी में भी पुलिस के अनुसार एक दंपति छुट्टियाँ मनाकर लौटने के दौरान स्टुटगार्ट एयरपोर्ट पर अपनी बेटी भूल गई। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने पिछले अक्टूबर पांच साल की बच्ची को टर्मिनल में अकेले घूमते हुए देखा। बच्ची के माता-पिता अलग-अलग गाड़ियों में यह मानकर रवाना हो गए कि बच्ची उन्हीं में से किसी एक की गाड़ी में हैं।

Tinystep Baby-Safe Natural Toxin-Free Floor Cleaner

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon