Link copied!
Sign in / Sign up
20
Shares

प्रेग्नेंट जैसी लगने लगी थी डेढ़ साल की बच्ची, डॉक्टर को जो पता लगा वो चौंकाने वाला था


इस दुनिया में ऐसी-ऐसी बीमारियां लोगों में पाई जाती हैं जो भगवान करे किसी को ना हो। हम आपको एक बच्ची की ऐसी शारीरिक बीमारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप दंग रह सकते हैं। खबर है न्यूजर्सी में रहने वाले पॉल रिब्किन और कैरेन रोड्स की बेटी मैडी के बारे में जो जन्म से ही काफी कमज़ोर थी।

लेकिन जन्म के 20 सप्ताह बाद ही मैडी का पेट काफी फूलने लगा। उसका पेट इतना फूलने लगा कि वो नन्हीं सी जान प्रेग्नेंट जैसी दिखाई देने लगी थी। बच्ची की ये हालत देखकर जब डॉक्टर के पास लेकर गए तो हकीकत सामने आई।

सबसे पहले तो आपको बताते चलें कि मैडी के माता-पिता मैडी के जन्म से पहले अपने एक बेटे को जन्म के अगले दिन ही इस दुनिया से चला गया था। दरअसल, उसे Polycystic Kidney बीमारी थी। इस बीमारी में किडनी में पत्थर जैसे सिस्ट होते हैं। इस कारण किडनी अपना काम करना बंद कर देती है और मैडी को भी यही बीमारी थी। 

जांच में पता चला था कि मैडी को यह बीमारी उसके पैरेंट्स से मिली थी क्योंकि इस कपल को ये बीमारी हो चुकी थी और डेढ़ साल की उम्र तक मैडी की किडनी ने भी काम करना बंद कर दिया था।

पिता ने बचाई बच्ची की जान

जैसे ही माता-पिता ने मैडी की ये हालत देखी तो उके पिता ने अपनी एक किडनी मैडी को डोनेट करने का फैसला किया। डॉक्टर्स ने जांच की और ट्रांसप्लांट करने की इजाज़त दे दी। आपको बता दें कि मैडी का जनवरी 2016 में किडनी ट्रांसप्लांट किया और यह सफल रहा।

हालांकि, मैडी को 25 साल में दूसरा ट्रांसप्लांट भी कराना पड़ेगा। लेकिन अभी उसकी हालत में काफी सुधार है और पेट भी कम फूला हुआ नज़र आता है। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon