Link copied!
Sign in / Sign up
15
Shares

क्यों दिसंबर की सर्दी लाती है आपके रिश्ते में गर्माहट...जानिए यहां


कहते हैं सर्दियों का मौसम प्यार भरा मौसम होता है। सर्दियों में ही प्यार के फूल खिलते हैं और इन दिनों भी सर्दियां अपनी चरम पर है और शादियों का सीज़न भी ज़ोरों पर चल रहा है। यह महीना है दिसंबर का। कहा जाता है कि दिसंबर का महीना रोमांस का महीना होता है।

इसका कारण है कि इस महीने में कपल्स काफी आशिकाना में रहते हैं और इस महीने में दो दिलों का मिलन होता है। खैर, यूं तो प्यार को बयां करने के लिए किसी सीज़न, महीना, समय की ज़रूरत नहीं होती। जब दिल जवान हो और दिल में कहने के बहुत कुछ हो और आपके सामने हो आपका पार्टनर...प्यार बयां करने के लिए इतना ही काफी होता है। लेकिन दिसंबर के महीने को कपल्स काफी रोमांटिक मानते हैं। ऐसा क्या है इस दिसंबर के महीने में जो कपल्स को काफी रोमांटिक लगता है। आइए जानते हैं...

ये है साल का आखिरी महीना

चूंकि दिसंबर का महीना साल का आखिरी महीना होता है और नया साल बहुत ही करीब रहता है। इसी के साथ इस महीने क्रिसमस भी बहुत लोग मनाते हैं और साल के आखिरी महीने में हर कपल अपने बीच किसी भी तरह की गलतफहमियां नहीं रखना चाहता। इसलिए पूरे साल अगर उनके बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव होता है तो वो इस साल के अंत तक इसे खत्म करके नए साल का अच्छे से स्वागत करना चाहते हैं। वो तमाम तरह की मनमुटाव दूर करते हैं और एक-दूसरे के करीब आते हैं। नए साल के लिए एक-दूसरे से कई वादें करते हैं और दोनों का रिश्ता और मजबूत होता है।

हार्मोनल परिवर्तन

ऐसा कहा जाता है कि ठंडी के मौसम में लड़का और लड़की दोनों में ही हार्मोनल बदलाव बहुत ज्यादा आते हैं। और ऐसे मौसम में वो एक दूसरे के बहुत करीब आ जाते हैं। चूंकि दिसंबर में ठंड परवान पर होती है तो इस महीने में प्यार का परवान चढ़ना भी लाज़मी है।

नया साल नहीं है दूर

लोग अक्सर नए साल के जश्न के लिए हॉलीडे पर जाते हैं या अपने ही शहर में अपने अंदाज़ में न्यू ईयर का जश्न मनाते हैं। ठंडी हवाओं में अलग ही खुशनुमा माहौल होता है और ये हवाएं इन कपल को एक दूसरे की तरफ आकर्षित करती हैं और दोनों और भी करीब आ जाते हैं। यही कारण है कि इनका प्यार और भी गहरा जाता है। दिसंबर की सर्द हवाएं मूड को और भी रोमांटिक बनाने का काम करती हैं।

बस सेलिब्रेशन

एक तो दिसंबर का महीना...दूसरा ठंड का मौसम...तीसरा क्रिसमस और न्यू ईयर का सेलिब्रेशन। अब सेलिब्रेशन का मौका है तो गिफ्ट्स भी देने होते हैं। और ठंड के मौसम में सबसे ज्यादा खाई जाती हैं चॉकलेट्स। आज कल तो चॉकलेट के बिना इन फेस्टिवल का जश्न अधूरा सा माना जाता है। और चॉकलेट्स हमारे मूड को और रोमांटिक बनाती हैं।

तो अब आपको भी रोमांटिक होने के लिए किसी खास दिन का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा। दिसंबर का महीना है और आपका पार्टनर अगर आपके पास है तो उसके साथ अपने सबसे खुशनुमा पल साथ निभाएं। और नए साल का दोनों मिलकर प्यार से स्वागत करें। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon