Link copied!
Sign in / Sign up
1
Shares

क्या बॉलीवुड में ये थे श्रीदेवी के दुश्मन ?


बॉलीवुड की 'चांदनी' श्रीदेवी के अचानक निधन से ना सिर्फ पूरा बॉलीवुड शोक में डूब गया बल्कि उनके फैंस को भी काफ़ी झटका लगा। सबके दिलों में राज करने वाली श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार थी जिन्होंने इतनी चकाचौंध देखी थी। लेकिन जहां नाम-शौहरत आती है और चाहने वाले मिलते हैं वहां कुछ ना चाहने वाले लोग भी आपको राह में मिलते हैं। तो क्या श्रीदेवी के साथ भी ऐसा था, जहां एक तरफ उनके चाहने वालों की कमी नहीं थी तो वहीं दूसरे तरफ उन्हें ना पसंद करने वाले लोग भी बॉलीवुड में मौजूद थे। आज इस ब्लॉग के ज़रिये हम ऐसे ही कुछ नाम आपको बता रहे हैं जो शायद श्रीदेवी के उतने करीब नहीं थे।

1. सरोज खान

डांस के दुनिया की मशहूर कोरियोग्राफर रह चुकी सरोज खान ने बहुत सी मशहूर कलाकारों को अपने उंगलियों पर नचाया है और उन्हीं में से एक श्रीदेवी भी थीं। शुरू-शुरू श्रीदेवी और सरोज खान के बीच बहुत अच्छी दोस्ती थी लेकिन उस दौर में जब माधुरी दीक्षित बड़े परदे पर कदम रखीं तो ना सिर्फ श्रीदेवी और माधुरी के बीच एकदूसरे से आगे जाने का मुकाबला शुरू हुआ बल्कि सरोज और श्रीदेवी के रिश्ते में भी दरार पैदा हो गई। श्रीदेवी को लगने लगा की सरोज खान माधुरी दिक्षित के डांस स्टेप को ज्यादा से समझती और उनको ज़्यादा महत्व देतीं।

2. माधुरी दीक्षित

एक वक़्त था जब श्रीदेवी बॉलीवुड की चांदनी बनकर उभर रहीं थीं लेकिन फिर दौर आया धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का और फिर श्रीदेवी को फिल्में मिलना कम होने लगी और श्रीदेवी और माधुरी के बीच कांटे की टक्कर होने लगी और दोनों के बीच कड़वाहट भी आने लगी।

3. पुली प्रोड्यूसर

कहा जाता है की श्रीदेवी ने पुली प्रोड्यूसर की किसी बात को लेकर मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज की थी और उसके बाद से ही उनके बीच कड़वाहट आ गई थी।

4. राम गोपाल वर्मा

मशहूर बॉलीवुड डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा श्रीदेवी के बहुत बड़े प्रशंसक थे और वो उन्हें बहुत पसंद करते थे लेकिन श्रीदेवी का बोनी कपूर से शादी कर लेना उन्हें रास नहीं आया और राम गोपाल वर्मा ने श्रीदेवी को पागल भी कहा था जो की उन्हें बिल्कुल अच्छा नहीं लगा था।

5. जया प्रदा

माधुरी दीक्षित की तरह ही उस दौर में एक और एक्ट्रेस थी जो श्रीदेवी को कांटे की टक्कर दे रही थीं वो थी जया प्रदा। उस दौर में जया प्रदा और श्रीदेवी ने साथ में भी कुछ फिल्में की थीं लेकिन दोनों के बीच एकदूसरे से आगे जाने का भी कड़ा मुकाबला था।

बॉलीवुड में हर किसी का एक दौर आता है और वक़्त के साथ-साथ हर सितारा बुलंदियों को छूता तो है लेकिन धीरे-धीरे दूसरा नया सितारा भी अपनी पहचान बनाने लगता है और इन्हीं सब के बीच कुछ दोस्त बनते हैं और कुछ दुश्मन और श्रीदेवी के साथ भी शायद कुछ ऐसा ही हुआ। भले ही बॉलीवुड की चांदनी अपनी किरणें समेटकर किसी और दुनिया में चली गई हों लेकिन उनकी कमी हर किसी को हमेशा खलती रहेगी क्यूंकि उनकी प्यारी मुस्कराहट और नादान अदाएं हर किसी के दिल में आज भी ज़िंदा है। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon