Link copied!
Sign in / Sign up
5
Shares

खुल गया सबसे बड़ा रहस्य, मौत से पहले नज़र आती हैं ये चीज़ें


  मौत एक ऐसा सच है जिससे कोई नहीं बच सकता। हर एक को कभी ना कभी तो इस दुनिया को अलविदा कहना ही पड़ता है। ये कब और किस रूप में इंसान के सामने आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। इस दौरान व्यक्ति को कैसा अनुभव होता है यह वही जानता है जिसने इसे महसूस किया है और यह रहस्य उसी के साथ वहीं खत्म हो जाता है। 

लोगों के मन में मौत को लेकर कई सारे सवाल होते हैं जिनके जवाब कोई नहीं सकता। जैसे कि मरने के बाद आत्मा कहां जाती है, स्वर्ग-नरक क्या होता है इत्यादि।

यूं तो मौत काफी रहस्यमयी घटना है लेकिन क्या आपको पता है कि मौत से कुछ समय पहले व्यक्ति को इसका अहसास हो जाता है। जी हां, ज्यादातर लोग ये बता पाते हैं कि मरने से ठीक पहले उन्हें क्या दिखाई दे रहा है। दरअसल, एक रिसर्च में यह खुलासा हुआ है लोग मरने से ठीक पहले क्या देखते हैं और किसे देखते हैं।

मरने से पहले क्या देखते हैं लोग?

  इस शोध में यह पता चला है कि मरने से पहले कई तरह के विजन व्यक्ति को दिखाई देते हैं। इसके अलावा कुछ धुंधली सी परछाइयां भी उन्हें नज़र आने लगती हैं। ऐसा बताया गया है कि लोगों को मृत्यु से पहले कमरे के कोनों में परछाइयां नज़र आने लगती हैं। इन परछाइयों में कुछ लोग अपनी प्रियजनों को देखते हैं या फिर अपने किसी खास मृत व्यक्ति की परछाई देखते हैं। इसके अलावा किसी को बीमार पिता दिखाई देते हैं।

ऐसा कब होता है?

रिसर्च में यह बात सामने आई है कि परछाइयों का दिखना, अलग-अलग तस्वीरें बनकर आंखों के सामने आना इत्यादि ऐसा कुछ मौत के कुछ दिन या कुछ घंटों पहले नज़र आने लगता है। हालांकि ऐसा अकाल मृत्यु से मरने वालों के साथ नहीं होता।

आने वाले समय में क्या होगी मौत की सबसे बड़ी वजह?

आपको बता दें कि एक नए शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि आने वाले सालों में यानी 2020 तक प्रीमेच्योर डेथ के मामले लिवर और दिल की बीमारी से आगे निकल जाएंगे। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon