Link copied!
Sign in / Sign up
2
Shares

कहीं आपके पति भी तो नहीं बोलते ये प्यारे-प्यारे झूठ


पति-पत्नी का रिश्ता बहुत से उतार-चढ़ाव और खट्टी-मिट्ठी नोंक-झोंक से भरी होती है। कभी प्यार तो कभी टकरार के साथ चलती है ये पति-पत्नी के रिश्ते की दो पहिये गाड़ी, लेकिन कई बार ऐसा होता है की पत्नी का दिल ना दुखे इसलिए पति कभी-कभी छोटे-छोटे झूठ बोल देते हैं ताकि उनका रिश्ता बरक़रार रहे। हो सकता है कई बार आपके पति भी ऐसे ही कई झूठ बोल देते हैं और आपको पता भी नहीं चलता और आज इस ब्लॉग के ज़रिये हम आपको ऐसी ही कुछ बातें बता रहे हैं जिसपर आपको गुस्सा नहीं बल्कि चाहिए की आपके पति आपको खुश रखने के लिए इतना करते हैं।

1. हमेशा तारीफ़

कभी-कभी ऐसा होता है की आप खाना बनाती है और खाने में नमक कम या ज़्यादा हो जाता है लेकिन इसके बावजूद वो बिना कुछ बोले खा लेते हैं और आपके खाने की तारीफ़ करते हैं। इसके अलावा अगर कभी आप अच्छी ना भी लग रही हो तो भी वो आपको खुश करने के लिए कहते हैं की आप अच्छी लग रही हैं लेकिन दूसरे दिन से थोड़ा कम। यह उनके बोलने का प्यारा तरीक़ा है जिससे आप समझें भी और आपको बुरा भी ना लगे।

2. ग़लत होने के बावजूद आपको सही कहना

बहुत बार ऐसा होता है की अगर आप गलत भी रहते हैं तो भी वो आपकी बातों को सही कह देते हैं क्यूंकि वो आपसे बहस करके रिश्ते को ख़राब नहीं करना चाहते और ना ही आपको दुखी देख सकते हैं।

3. झूठ बोलकर शांत करवाना

कभी-कभी ऐसा होता है की बाज़ार में आपकी किसी के साथ झड़प हो जाए ऐसे में आपके पति माहौल को ठीक करने के लिए और आपको शांत करने के लिए कहेंगे की लोगों की आदत होती है बहस करने की इसलिए इन बातों पर ध्यान मत दो। इसके अलावा वो यह भी सोचते हैं की कोई दूसरा आपको कुछ अपशब्द ना बोले, यह आपके पति की आपके प्रति चिंता है।

4. आपके शॉपिंग में मदद करने का प्रयास

कहीं ना कहीं शॉपिंग महिलाओं की पहली पसंद होती है जिसके लिए वो हमेशा तैयार होती है। ऐसे में जब आपके पति आपके साथ शॉपिंग पर जाते हैं तो आप उनसे किसी ड्रेस के बारे में पूछती हैं तो वो आप पर कैसी लग रही है उसको बताते हैं लेकिन बार-बार पूछने पर एक वक़्त के बाद वो आपसे कहते हैं की आप पर हर ड्रेस अच्छी लगती है। वो ऐसा इसलिए कहते हैं ताकि आप ज़्यादा कंफ्यूज ना हो और शॉपिंग में ज़्यादा वक़्त ना बर्बाद करके उनके साथ दूसरी जगह भी घूमें क्यूंकि वो आपके साथ थोड़ा वक़्त बिताना चाहते हैं।

5. आपके सास-ससुर का साथ देना

सास-बहु की कहानी हर घर में होती है, कहीं ज़्यादा तो कहीं कम होती है। ऐसे में अगर आपके और आपके सास-ससुर में कुछ अनबन होती है तो कभी-कभी आपके सही होते हुए भी आपके पति अपने माता-पिता का साथ बस उनको दिखाने के लिए देते हैं ताकि आपको ज़्यादा सुनना ना पड़े। हालाँकि आप शायद ध्यान भी नहीं देती होंगी की वो आपके सामने ना सही लेकिन आपकी गैरमौजूदगी में अपने माता-पिता को समझाते भी हैं।

कई बार कहा जाता है की अगर किसी झूठ से रिश्ते टूटने से बचते हैं तो वह गलत नहीं है और यही सोचते हैं आपके पति भी इसलिए वो इन प्यारे-प्यारे झूठ का सहारा लेते हैं, इसलिए अब अगर आपके पति को आपने कभी ऐसा झूठ बोलते हुए पकड़ा तो समझिएगा की यह आपके और आपदोनों के रिश्ते के भलाई के लिए है। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon