Link copied!
Sign in / Sign up
0
Shares

क्या आने वाली है अक्षय कुमार की 'पैडमैन 2'- जानिए क्या कहा ट्विंकल खन्ना ने


कल था विश्व मासिक धर्म दिवस (World Menstrual Day), एक वक़्त था जब लोग इस विषय पर बात करने से भी हिचकिचाते थे, लेकिन बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के फिल्म 'पैडमैन' के बाद लोगों में थोड़ा-बहुत ही सही लेकिन बदलाव नज़र आ रहा है। इसी बदलाव और जागरूकता को देखते हुए अक्षय कुमार की पत्नी और बॉलीवुड की एक्ट्रेस रह चुकी ट्विंकल खन्ना ने पीरियड्स के ऊपर एक और फिल्म बनाने का फैसला किया है।

सोमवार 28 मई को इस बात को सबके सामने रखकर ट्विंकल ने सबको एक सरप्राइज़ गिफ्ट दिया। यह फिल्म मासिक धर्म की स्वच्छता पर आधारित होगी और यह खासकर के लड़कियों के पहले पीरियड के विषय पर होगा। ख़बरों के मुताबिक इस फिल्म का नाम 'फर्स्ट पीरियड' होगा और यह एक वेब सीरीज़ होगी । इसके अलावा लड़कों का लड़कियों के पहले पीरियड को लेकर क्या नज़रिया है इसको भी इस फिल्म में दर्शाया जाएगा। इतना ही नहीं पीरियड्स के दौरान महिलाओं को होने वाली परेशानियों को भी दिखाया जाएगा। इस फिल्म की कहानी 'जुबान' फिल्म के डायरेक्टर मोज़ेज़ सिंह ने लिखी है और इसे प्रोड्यूस ट्विंकल खन्ना करेंगी।

सुनने में आया है कि जैसे ही मोज़ेज़ ने इस फिल्म की कहानी ट्विंकल को सुनाई, वो तुरंत इस फिल्म को प्रोडूस करने के लिए तैयार हो गईं। इससे पहले ट्विंकल ने 'पैडमैन' प्रोड्यूस की थी। इस फिल्म को काफी सराहना मिली थी और सोशल मीडिया में 'पैडमैन चैलेंज' ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थी। सिर्फ बॉलीवुड स्टार्स ने ही नहीं बल्कि कई अन्य लोगों ने भी इस चैलेंज को लिया था और हर कोई सैनिटरी नैपकिन के साथ अपनी तस्वीरें क्लिक करवाकर सोशल मीडिया में शेयर किये थे।

देखें बॉलीवुड स्टार्स के 'पैडमैन चैलेंज' की तस्वीरें

'पीरियड्स' या मासिक धर्म एक ऐसा विषय है जिसपर हर किसी को खुलकर बात करनी चाहिए क्योंकि यह महिलाओं के जीवन का एक पार्ट है। अभी भी ऐसे कई लोग है जो इसके बारे में बात करने से हिचकिचाते हैं, जो कि गलत है। सिर्फ लड़के ही नहीं बल्कि लडकियां भी इस बारे में बात नहीं करना चाहती क्योंकि अभी भी कई महिलाओं को लगता है कि इस बारे में बात करना उन्हें शर्मिंदा कर सकता है और इसी कारण उनके पास जानकारी का अभाव होता है और आगे चलकर इसी वजह से वो बिमारियों से घिर जाती है। अभी भी कई ऐसी महिलाएं हैं जो पैड का इस्तेमाल नहीं करती और इसी वजह से उन्हें कई तरह की समस्याएं भी होती है। इसलिए यह ज़रूरी है कि पीरियड्स के बारे में बात करें और ज़्यादा से ज़्यादा जानकारी लें और दूसरों तक भी इन जानकारी को पहुंचाएं। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon