Link copied!
Sign in / Sign up
41
Shares

(video)हफ़्तों में बाल लम्बे करने के नुस्खे - असली ज़िन्दगी से प्रभावित

"इक" आप ये सोच रही हैं जब आपने अपने बालों का एक बड़ा हिस्सा निकाला है |

"मैं गंजी हो रही हूं।" संभवत: आपके विचार यही आकर रुक जाते हैं "

"मेरे बच्चे के साथ साथ मेरे बाल भी बाहर निकल रहे हैं |"

चिंता न करें! हम आपके सुपर हीरो हैं, प्रेगनेंसी के बाद बालों का नुकसान काफी सामान्य है और काफी टेम्पोरेरी  है। मैं  इस समाधान के पीछे जीव विज्ञान की व्याख्या करने के लिए अपने समय का एक क्षण लेता हूं। बाल काम्प्लेक्स होते हैं। बाल दो चरणों से गुज़रता है - विकास चरण और विश्राम चरण, विश्राम चरण एक ऐसा समय है जिसमें लगभग 10% बाल गिरते हैं, और यह 2-3 महीने तक जारी रहता है।

प्रेगनेंसी के दौरान, सभी अतिरिक्त हार्मोनों के कारण, ना गिरने वाले बाल गिरते नहीं हैं, । इसलिए, प्रेगनेंसी के बाद, जब आपके हार्मोन का स्तर नीचे जाता है, सभी बाल, जो पहले नहीं गिरते थे अब गिरना शुरू कर देते हैं।

जब तक आपके बालों के विकास स्थिर नहीं हो जाते, तब तक कुछ हेयर स्टाइल होते हैं जो आप कोशिश कर सकती हैं जो बालों के झड़ने के प्रभाव का मुकाबला करने में मदद करते हैं।

 गोल चेहरे के लिए

1. शार्ट बॉब:

यदि आपका चेहरा गोल है, तो बॉब की कटौती करने का प्रयास करें या इसे पक्ष में बांट लें। इसे सामने की तुलना में पीठ पर कम कर दें। यह आपके पतले बालों को कम पतले दिखाई देगा और उसकी मात्रा बढ़ाएगा, यह आपके चेहरे को अंडाकार शेप  देंगे और  बैंग्स आप पर अच्छे   दिखेंगें ।

2. लहरदार-मिड लंबाई:

लंबे बालों से बाल का पतलापन अधिक स्पष्ट हो जाता है, इसलिए इन लोगों के लिए एक मध्यम लंबाई सुरक्षित है। अपने बालों को कर्ल्स देने के लिए कर्लर्स का उपयोग करके अपने बाल चमकदार और घना दिखाएं । एक मध्य पार्टिंग इस स्टाइल के साथ अच्छी तरह से जायेगी, अपने माथे के पास बालों को पतला होने से रोकने के लिए आप साइड पार्टीशन कर सकती हैं जिससे आप और भी  अच्छी लगेंगी |

स्क्वायर चेहरे के लिए:

3. घुंघराले बॉब:

सबसे अच्छे परिणाम के लिए, इस बॉब को अंदरूनी कर्ल के साथ किया जाना चाहिए। असिमेट्रिक बॉब चेहरे की तीव्रता / कोणीय उपस्थिति को कम करने में मदद करता है। वैकल्पिक रूप से, एक असिमेट्रिक फ्रिंज उस हेयर स्टाइल में कुछ ज़िंग जोड़ सकता है।

अंडाकार चेहरे के लिए

4. लंबा और लिएरड : 

एक अंडाकार चेहरे के बारे में भाग्यशाली बात यह है कि इसमें लगभग कोई भी हेयर स्टाइल आपको सूट करता है हालांकि, अपने पतले बाल को डायमेंशन देने के लिए, मैं एक लंबा और लाएड लुक देनी की सोचूंगी। यह आपको थोड़ा सा सुंदरता देता है और स्टाइल करने के लिए बहुत आसान है।लेयर्स को कर्ल करने से वो आपके बालों को अधिक मात्रा दे सकता है। इसे बहुत ज्यादा सीधा करने से बचें, क्योंकि यह आपके बालों को पतला दिखा सकता है |

लंबे चेहरे के लिए:

5. पिक्सी:

छोटे बाल कटाने पर आपका लम्बा चेहरा छोटा दीखता है । लेकिन ये हेयर स्टाइल करने के लिए आपको हिम्मत चाहिए, यह विशिष्ट दिखता है और आपके बालों को पतला दिखे से रोक सकता है। साइड-फ्लिप कम बैंग्स के साथ बनते समय ओवल चेहरे पर यह सबसे अच्छा लगता है। फ्रिंज आपके लम्बे चेहरे की लम्बाई काम दिखा सकता है |

दिल के आकार वाले चेहरे के लिए:

6. ढ़ीले वेव्स :

इस आकार के चेहरे वाले लोगों पर लहरें सबसे अच्छी लगती हैं ठोड़ी और कंधे के बीच, मध्यम लंबाई वाले बाल, मोटी और लंबी बैंग्स के साथ बनाएं क्योंकि ये आपके माथे को कम बड़ा दिखाते हैं और आपका बाल के घना दीखता है |

हीरे के आकार के चेहरे के लिए:

7. उलझी लहरें:

टॉउज़ल्ड तरंगों के साथ लिएरड बाल किसी भी हेयर स्टाइल में फिट बैठते हैं। यह आपके चेहरे के एंगल्स को नरम करने में मदद करेता हैऔर आपके बालों को मोटाई देता है। मोटी, कम, लहराती बैंग्स आपके चेहरे और सिर के ऊपरी हिस्से में मात्रा जोड़ने में मदद कर सकते हैं इस हेयर स्टाइल को एक छोटी सी बॉब के रूप में देखा जा सकता है, लेकिन ठोड़ी के चारों ओर या सिरों पर वॉल्यूम देता है और साइड्स को पतला दिखाता है।

इन विभिन्न हेयर स्टाइल की कोशिश करने से आप अपने कॉन्फिडेंस को जगा सकती हैं। प्रसवोत्तर बालों के झड़ने से मुकाबला करने के अलावा, आप अपने हेयर स्टाइल को पसंद करेंगी, इसलिए यह एक जीत है।

कृपया ध्यान रखें कि बस अपना हेयर स्टाइल बदलने से सब ठीक नहीं होगा, इसलिए प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बारे में शर्मीेायें या संदेह न करें। हेयर सीरम और बालों का रंग (हाइलाइट्स, आदि) आपके बालों को बड़ा बनाते हुए जोड़ने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं। वे आपके बालों को डायमेंशन देते हैं और इसे फुलर और मोटा दिखाते हैं।

 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon