Link copied!
Sign in / Sign up
7
Shares

फेशियल के बाद गलती से भी ना करें ये गलतियां - हो सकती है आपके चेहरे के लिए नुकसानदेह


महिलाएं अपने ख़ूबसूरती में चार चाँद लगाने के लिए क्या नहीं करती, क्लीनअप, थ्रेडिंग, ब्लीचिंग जैसे चीज़ें तो मानों आम बात हो चुकी है और इन्हीं में से एक है फेशियल। त्वचा को ग्लोइंग दिखाने के लिए फेशियल एक अच्छा उपाय है, इससे स्किन की डेड सेल्स निकल जाते हैं और त्वचा निखरी-निखरी लगने लगती है। कुछ महिलाएं तो पार्लर जाने के बजाय घर पर ही फेशियल कर लेती हैं लेकिन फेशियल के बाद आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है। पर कभी-कभी महिलाएं फेशियल के बाद कुछ गलतियां कर बैठती है जिससे उनकी ख़ूबसूरती बिगड़ने का भी डर रहता है।इसलिए इस ब्लॉग के ज़रिये हम आपको बता रहे हैं की ऐसी कौनसी गलतियां हैं जो फेशियल के बाद आपको नहीं करनी चाहिए जिससे आपके चेहरे को नुकसान हो सकता है।

1. फेसवॉश या साबुन का इस्तेमाल ना करें

 

 

अगर आप सोच रही हैं की फेशियल करने के बाद आप फेसवाश करेंगी तो आपका चेहरा और निखर जाएगा तो आप गलत हैं। फेशियल के बाद फेसवॉश या साबुन लगाने से आपका चेहरा क्लीन नहीं होगा बल्कि आपके स्किन में केमिकल से रिएक्शन होने का ख़तरा हो सकता है और आपकी सुंदरता निखरने के बजाय खराब हो सकती है।

2. धूप से बचें

 

 

अगर आप फेशियल करना चाहती हैं तो कोशिश करें की आप शाम के वक़्त को चुने क्यूंकि फेशियल कराने के बाद आप कुछ वक़्त लगभग 5 से 6 घंटे तक धूप में ना जाएँ या अपना चेहरा कवर करके निकलें। फेशियल के बाद आपका चेहरा सॉफ्ट होता है और इसी कारण बहुत जल्द ही सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों का असर आपके चेहरे पर हो सकता है।

3. थ्रेडिंग कराना पड़ सकता है भारी

बहुत सी महिलाएं फेशियल के बाद थ्रेडिंग कराती है जो की बिल्कुल गलत है। फेशियल के बाद आपकी स्किन काफी कोमल होती है और अगर आप फेशियल के बाद थ्रेडिंग कराने का रिस्क लेती हैं तो आपको रैशेज, जलन, खुजली या स्किन के कटने का डर हो सकता है।

4. मेकअप का ना करें इस्तेमाल

कई महिलाएं कहीं किसी पार्टी या शादी में जाने के कुछ घंटो पहले फेसियल कराती है और फिर मेकअप करती है जो की बिल्कुल ही सही नहीं है। हमेशा किसी फंक्शन में जाने के एक-दो दिन पहले फेशियल कराना चाहिए क्यूंकि अगर आप फेशियल कराने के तुरंत बाद मेकअप करती हैं तो आपके स्किन को भारी नुकसान हो सकता है।

5. नए प्रोडक्ट्स से रहें दूर

कभी भी फेशियल के बाद नए कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल ना करें क्यूंकि अगर आप कुछ नए प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं और वो अगर आपको सूट नहीं करती तो आपको स्किन इन्फेक्शन का ख़तरा हो सकता है इसलिए जो प्रोडक्ट्स आप पहले से इस्तेमाल कर रही हैं वही लगाएं।

फेशियल कराना बुरी बात नहीं होती बल्कि इसके कई फायदे हैं लेकिन इसके साथ ही साथ इन बातों का भी ध्यान रखना ज़रूरी है। हमारे ब्लॉग को पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद, हम आशा करते हैं की ये नया साल आपके लिए ढेर सारी खुशियाँ लेकर आये । टाइनीस्टेप की ओर से न्यू ईयर के लिए आपके लिए एक तोहफ़ा, क्लीक करें और पाएं खुशियाँ यहाँ । हमारे तरफ से आप सबको नए साल की ढेर सारी शुभकामनायें।

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
100%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon