Link copied!
Sign in / Sign up
32
Shares

आपका और आपके साथी की राशियों का मेल क्या कहता है


अगर आप ज्योतिषशास्त्र में बेहद यकीन रखते हैं और यह देखते रहते हैं की कौन सी राशि आपकी राशि से मेल खाती होगी। जैसे कौन सी राशि के लोग बहुत अच्छे दोस्त या (सिर्फ दोस्त) बनते है? या कौन आपको सबसे अच्छा साथी देगा? किस से आपकी नहीं बनेगी और किस से आप दूर भागेंगे?

ऐसे बहुत से सवाल है जो हम अपने जीवन में उस खास इंसान को ढूंढने के लिए पूछते हैं और उन तक पहुंचने के लिए तारों का सहारा लेते हैं। चाहे आप ज्योतिषशास्त्र पर यकीन करें या ना करें। कई लोग इसपर यकीन करते हैं या कम से कम यह जानने के लिए उत्सुक होते हैं की यह काम कैसे करता है और वास्तव में यह काम करता है।

जब बात प्यार की आती है तो हम सभी इधर-उधर से थोड़ी-बहुत मदद लें ही लेते हैं,तो क्यों ना यह देखे की सितारे क्या कहते हैं? अगर आप यह जानने के लिए इच्छुक हैं की किस राशि विशेष से आपको प्रेम संबंध बनाने चाहिए,तो आप भाग्यशाली हैं। हमने उन बारह ज्योतिषीय राशियों की सूची तैयार की है,जो निस्संदेह सबसे बेहतरीन जोड़ियाँ बनती है।

मेष और कुंभ राशि 

 इनके बीच कभी भी कोई नीरस पल नहीं होता हैं,जो इनके रिश्ते को रोमांचक बना देता है। यह दोनों राशियां उत्साह से भरी होती है और हमेशा कुछ भी करने को तैयार रहती है, चाहें बैडरूम में हो या बाहर। इन्हें नई चीजें आजमाने में मजा आता है और यह इस बात का ध्यान रखते हैं की वह इन सब में अच्छा समय बिताए। खासतौर पर एक टीम की तरह इन्हें साथ चीजें करना पसंद होता है। हो सकता है कुछ जोड़ियाँ थोड़े समय बाद एक दूसरे से ऊब जाएं लेकिन यह दो मज़बूती से साथ रहते हैं और एक-दूसरे का साथ पसंद करते हैं। लेकिन यह दोनों अपने दोस्तों के साथ घूमने जाने और कुछ समय अकेले रहने की अहमियत भी अच्छी तरह जानते हैं।

वृषभ और कर्क राशि 

 यह दोनों राशियां गंभीरता से एक-दूसरे को समझती है। यह एक साथ बहुत अच्छी तरह काम करते हैं क्योंकि यह भावनात्मक और शारीरिक रूप से अच्छी तरह एक-दूसरे से जुड़े होते हैं। यह आंतरिक और बाहरी दोनों रूप से एक-दूसरे को समझते है,जो इनके संबंध को समय के साथ और मजबूत बनाता है। यह एक-दूसरे को प्रोत्साहित करते है क्योंकि यह दोनों राशियां इसकी कदर करती है की उनका साथी क्या है और उनके लिए क्या मायने रखता है। यह जोड़ी बेहद दमदार होती है क्योंकि यह जानते हैं की कैसे आसानी से एक लम्बे प्यार भरे रिश्ते के लिए जिसे पाना आसान नहीं है ,उस के लिए एक-दूसरे की तारीफ करें।

मिथुन और कुंभ राशि

इन राशियों के बीच पागलपन और भावनात्मक संबंध होता है। यह एक-दूसरे को पूरी तरह समझते हैं, जैसे यह कई सालों से एक-दूसरे को जानते हों, जबकि इन्हें मिले सिर्फ एक हफ्ता या एक महिना हुआ होता है। यह दो राशियां बहुत रचनात्मक होती है और यह लगातार नए विचार इजात करते हैं, जो यह एक-दूसरे से साझा करते हैं। और यह एक-दूसरे के साथ बहुत घुले-मिले होते हैं और ज्यादातर समय साथ रहना पसंद करते हैं, हालांकि यह अपनी आज़ादी भी बेहद पसंद करते है। लेकिन यह इनके रिश्ते में कोई समस्या नहीं बनता है क्योंकि यह दोनों कुछ समय अकेले बिताने की अहमियत को समझते है।

कर्क और मीन राशि

 यह दोनों ही जल संबंधी राशियां है,तो निश्चित रूप से इनके संबंध ब्रह्मांड से जुड़े हैं। यह एक-दूसरे के साथ काम करना पसंद करते हैं क्योंकि यह जानते हैं की इनका साथी कैसा है और यह इस बात पर गर्व महसूस करते हैं। यह राशियां एक-दूसरे को समझती है,जो इन्हें मजबूत संबंध बनाने में मदद करता है। चीजों को और बेहतर बनाने के लिए इनके अंदर कुछ खास व्यक्तिगत गुण होते हैं। मीन राशि संबंध जोड़ने से संबंधित है और कर्क राशि उनका पालन पोषण करने से। इसलिए यह दो राशियां साथ में बेहद अच्छे से रहती है और अंत में एक बेहतरीन एक गहरा मजबूत संबंध स्थापित करती है, जो आसानी से टूटता नहीं है।

सिंह और धनु राशि 

 इन दो राशियों के बीच बेहद जुनून होता है और यह जिंदगी और प्यार का आनंद लेते हैं क्योंकि दोनों ही एक जैसा महसूस करते है। यह दोनों बेहद उत्साहित होते हैं वह पाने के लिए, जो यह चाहते हैं और एक-दूसरे को उनके लक्ष्य पाने के लिए बहुत प्रोत्साहित करते हैं। यह दोनों ही तेज से भरी राशियां हैं, जो इन्हें एक-दूसरे को समझने और साथ चलने में मदद करती है। यह एक मजेदार जोड़ी होती है हर कोई इनके आसपास होना चाहता है। जो रोमांच अपने जीवन और प्यार को लेकर इनमें होता है वह अतुल्य है।

कन्या और वृषभ राशि 

 यह दोनों धरा की राशियां हैं, जो कमाल की होती है। यह अपनी रोज़ाना की जिंदगी में बेहद व्यावहारिक होते हैं जो इनके रिश्ते को बेहद शांत, विनम्र और संगठित बनाता है। यह दोनों ईमानदार और सच्चे होते हैं जो इन्हें ऐसा इंसान बनाता है जिनके साथ एक गंभीर और लम्बे रिश्ते में रहा जा सके। आपको इन दो राशियों से ज्यादा समर्पित और कोई राशि नहीं मिलेगी क्योंकि इनमें ना केवल समझ बल्कि एक जैसा चरित्र और संस्कार होते हैं जो इन्हें एक-दूसरे को पूरी तरह समझने में मदद करता है।

तुला और मिथुन राशि

 इनका रिश्ता पूरी तरह एक मजबूत बौध्दिक संबंध होता है। यह दोनों वायु तत्व की राशियां हैं जो एक गहरी मानसिक समझ पर निर्भर करती है। यह दोनों बेहद बुद्धिमान और अपनी आध्यात्मिक वाले होते हैं। दिमाग इनके लिए एक दिलचस्प और रोमांचक चीज़ है जिसके बारे में यह और सीखना समझना पसंद करते हैं। यह राशियां एक दूसरे को अच्छी तरह समझती है और एक दूसरे को प्रोत्साहित करती है, जो इन्हें एक कमाल की जोड़ी बनाता है। और जैसे जैसे इनकी समझ बढ़ती है यह जानते हैं की इसे कैसे चलाना है। यह जोड़ी एक-दूसरे को दोस्ती, जानकारी और समझ प्रदान करती है ताकि अपने रिश्ते में शांत बनाए रख सकें।

वृश्चिक और कर्क राशि 

 कभी-कभार तो तेज लोग एक रिश्ते के लिए सही नहीं होते हैं हालांकि ऐसा नहीं है अगर एक वृश्चिक और दूसरा कर्क राशि का हो तो। यह दोनों जल तत्व की राशियां हैं और यह दोनों भावनात्मक स्तर पर बेहद तिक्षण होती है, जो इन्हें और अच्छी जोड़ी बनाता है। यह एक-दूसरे के जुनून को परिपूर्ण करते हैं, जो इन्हें एक साथी के तौर पर सही प्रकार काम करने में मदद करता है। यह एकता बनाए रखने के लिए संतुलित स्थापित करना जानते हैं जो इनके रिश्ते को मजबूत बनाता है। यह एक-दूसरे के प्रति समर्पित होते हैं और एक दूसरे को पूरी तरह सहयोग देते हैं। इनके बीच एक से मूल्य होते है जिससे यह एक-दूसरे और अपने आसपास वालों का ध्यान रखते हैं।

धनु और मेष राशि

 यह दोनों ही तेज की राशियां हैं, तो आप इनके बीच जुनून और जज्बे की उम्मीद कर सकते हैं जो इन्हें एक धमाकेदार जोड़ी बनाता है। इनमें एक कमाल की उर्जा होती है, जो इनके रिश्ते को मजबूत और खुशहाल बनाए रखने में मदद करता है और यह एक-दूसरे की सराहना करते है। कहा जाता है की अलग तरह के लोग एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होते हैं लेकिन इनके मामले में शायद एक जैसा होना आपको और करीब ले आता है। यह ऐसी जोड़ी है जो हर परिस्थिति में एक साथ गंभीरता से सामान करने के लिए तैयार रहती है।

मकर और वृषभ राशि 

 ऐसा पाया गया है की अन्य किसी भी राशि की तुलना में इन दो राशियों के बीच बेहद अच्छी समझ होती है। इनके बीच सबकुछ किसी सपने जैसा होता है जैसे कभी ना खत्म होने वाला प्यार। यह प्रेमी हमेशा के लिए साथ होते हैं और एक-दूसरे का साथ पसंद करते हैं। इनके बीच इस मजबूत संबंध का कारण यह है की यह एक-दूसरे का आदर करते हैं और सच्चे दिल से एक-दूसरे को प्यार करते हैं, जो एक सच्चा जीवनसाथी ही कर सकता है।यह एक-दूसरे की प्रशंसा करते है जो दिल को छू जाती है और जिसकी लालसा हम सभी रखते हैं।

कुंभ और मिथुन राशि

 यह दोनों वायु तत्व की राशियां हैं, जिनके बीच मानसिक संबंध होता है और यह बेहद गहरा होता है जैसे एक-दूसरे के वाक्यों को पूरा देना! इनका रिश्ता बहुत ही रहस्यमय होता है जिसे इनके अलावा और कोई नहीं समझ सकता है। क्योंकि यही दोनों जानते हैं की इनके दिमाग में क्या चल रहा है। इनमें व्यक्तिगत समझ होती है और इसे यह अपने रिश्ते को नुक्सान पहुंचाने नहीं देते हैं। बल्कि यह इनके रिश्ते को और मजबूती देता है। इन सब के बावजूद यह अलग-अलग रहने के बजाए कंधे से कंधा मिलाकर चलना पसंद करते हैं।

मीन और वृश्चिक राशि 

 यह जोड़ी एक-दूसरे के साथ बहुत ही सहज होती है। यह दोनों एक-दूसरे के दिमाग को पड़ सकते हैं और जानते हैं कि दूसरा क्या सोच रहा होगा बल्कि इतनी अच्छी तरह समझते हैं जैसे वह खुद उस बात को सोच रहे हो। और ना सिर्फ मानसिक बल्कि शारीरिक और आत्मिक रूप से भी यह एक-दूसरे को समझते है और यह जानने की कोशिश करते हैं कि दूसरा क्या चाहता है। यह एक-दूसरे के बारे में सबकुछ जानना चाहते हैं क्योंकि यह एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। इनमें जुनून बेहद होता है और यह रोमांटिक होने से परहेज़ नहीं करते हैं,चाहे कुछ भी हो।

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon