Link copied!
Sign in / Sign up
7
Shares

शाम के नाश्ते का बढ़ा देंगे स्वाद ये चीज़ी कॉर्न कटलेट, जानिए रेसिपी

चीज़ और उससे बानी चीज़ें तो आज कल सभी को पसंद होती हैं, और चीज़ के साथ कॉर्न का साथ मिल जाए तो तो बात ही कुछ और है। आज हम बनाने जा रहे हैं चीज़ कॉर्न कटलेट। पार्टी स्टार्टर हो या कुछ बढ़िया सा स्नैक्स खाने का मन हो तो कुछ आसान स्टेप्स में बनाएं चीज़ कॉर्न कटलेट। चीज़ में ढेर सारा कैल्शियम होता है जो दूध के जैसी ताकत देता है और कॉर्न तो सेहत के लिए होते ही है बहुत अच्छे तो आइए बनाते हैं दोनों को मिला कर कुछ हेल्थी कटलेट।

दो लोगों के लिए

बनने में लगने वाला समय- 2 मिनट

डिश के लिए सामग्री

स्वीट कॉर्न:-2 कप

मोज़ेरेला चीज़:-1 कप

नमक:-स्वादानुसार

ओरिगैनो सीज़निंग:-आधा चम्मच

चिली फलोक्स:-आधा चम्मच

हरा धनिया:-1 चम्मच

आयल:-ग्रीस करने के लिए...

बनाने की विधि

1:-सबसे पहले कॉर्न को एक मिक्सर में डाल कर दर्रा पीस लें और एक बाउल में निकाल लें। 

2:- अब पिसे हुए कॉर्न्स में चीज़ को ग्रेट करके डालें और साथ ही आधा चम्मच नमक (नमक थोड़ा काम ही डालें क्योंकि चीज़ में पहले से ही नमक होता है), ओरिगैनो सीज़निंग और चिली फलैक्स डालें। साथ ही हरा धनिया डाल कर मिलाएं और रख दें। 

3:- अब एक अप्पे पैन लेकर उसमें हल्का-हल्का ऑयल ग्रीस करें और कॉर्न चीज़ मिक्सर के बॉल्स बना कर उसमें सेकें...एक तरफ से सिक जाने के बाद कटलेट को पलट दें और दूसरी तरफ से भी सिकने दें...

4:- जब कटलेट दोनों तरफ से सिक जाएँ तो टोमेटो सॉस या हरी चटनी के साथ सर्वे करें। 

लीजिये तैयार हैं आपके हेल्थी और टेस्टी मुंह में घुल जाने वाले चीज़ कॉर्न कटलेट। अप्पे पैन में बने होने की वजह इनमें ऑयल कम लगता है ताकि सेहत से कोई समझौता करना ही ना पड़े। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon