Link copied!
Sign in / Sign up
14
Shares

लोगों के दिलों पर राज करने वाले इन सेलेब्स की दिल के दौरे ने ली जान


राजेश खन्ना का ये डॉयलॉग तो आपको याद ही होगा कि ‘’जिंदगी एक रंगमंच है, जिसकी डोर ऊपर वाले के हाथ में है’’। वाकई जिंदगी में कब क्या हो जाए, कोई नहीं जानता। बॉलीवुड़ में कई ऐसे कलाकार हैं, जो एक घंटे पहले तक अपने परिवार या दोस्तों के साथ हंसी-मजाक कर रहे थे या अपने भविष्य की योजनाओं में उलझे हुए थे और तभी हार्ट अटैक के रुप में मौत आई और उन्हें हमेशा के लिए अपने साथ ले गई।

 

बदलते लाइफस्टाइल और गलत खान-पान के कारण अब दिल का दौरे की शिकायत कम उम्र के लोगों को भी हो रही है। पिछले दिनों ‘दिल मिल गए’ टीवी सीरियल के एक्टर करण परांजपे का मात्र 26 साल की उम्र में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे बॉलीवुड़ सेलेब्स के बारे में, जिनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी।

 

रीमा लागू

रीमा लागू को अंतिम बार टीवी सीरियल नामकरण में देखा गया था। 58 साल की रीमा को 18 मई 2017 को दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया। इन्हें फिल्मों में शाहरुख, सलमान आदि सुपरस्टारों की मां का रोल बहुत बार निभाया है। रीमा ने 95 से भी ज्यादा फिल्में की हुई है।

 

ओम पुरी

अपनी दमदार आवाज और अपने शानदार अभिनय से पहचान बनाने वाले ओम पुरी का निधन 6 जनवरी 2017 को 66 साल की उम्र में हुआ। ओम पुरी ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था, उनकी आखिरी फिल्म ट्यूबलाइट थी।

 

राजेश विवेक

लगान और स्वदेश जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके है राजेश विवेक। इनका 66 साल की उम्र में हार्ट अटैक के कारण 2016 में निधन हो गया था।

रज्जाक खान

गोल्डन भाई के नाम से प्रसिद्ध कॉमेडियन रज्जाक खान का 65 साल की उम्र में 1 जून 2016 को निधन हुआ। रज्जाक खान ने 100 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है। वह कमाल के कॉमेडियन थे।

 

आरती अग्रवाल

तेलुगू फिल्मों की एक्ट्रेस आरती अग्रवाल का 6 जून 2015 में निधन हो गया था। वह काफी लंबे समय से मोटापे और फेफेड़ों की बीमारी से जूझ रही थी। आरती ने 2000 में पागलपन फिल्म से बॉलीवुड़ में डेब्यू किया था।

 

फारुख शेख

चश्मेबद्दूर, नूरी और किसी से ना कहना वाली फिल्मों में शानदार अभिनय करने वाले फारुख शेख ने 23 दिसंबर 2013 को अंतिम सांस ली। उनका निधन 65 साल की उम्र में दुबई में हुआ।

 

एम. एफ हुसैन

विवादित पेंटर के रुप में प्रसिद्ध मकबूल फिदा हुसैन का निधन भी दिल का दौरा पड़ने से हुआ। 9 जून 2011 को उन्होंने अंतिम सांस ली। वह काफी समय से बीमार भी चल रहे थे।

विवेक शौक

अपनी साफ – सुथरी कॉमेडी के लिए जाने जाने वाले विवेक शौक 47 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए। इनका निधन 10 जनवरी 2011 में हुआ। विवेक शौक गदर और हमको दीवाना कर गए फिल्मो में भी यादगार भूमिकाएं निभाई थी।

 

 

देव आनंद

भारत सिनेमा के सदाबहार हीरो देव आनंद ने 3 दिसंबर 2011 को दुनिया को अलविदा कहा। इनकी 88 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ।

 

विनोद मेहरा

 नागिन, स्वर्ग, जानी दुश्मन जैसी फिल्मों में यादगार किरदार निभाने वाले विनोद मेहरा का निधन 45 वर्ष में हुआ। उन्हें 30 अक्टूबर 1990 को हार्ट अटैक पड़ा, जिससे उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

Tinystep Baby-Safe Natural Toxin-Free Floor Cleaner

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon