Link copied!
Sign in / Sign up
4
Shares

बॉलीवुड अभिनेत्रियां जिन्होंने 30 से कम उम्र में ही अपनाया मातृत्त्व


माँ बनना एक बहुत ही सुखद एहसास है पर इसके साथ-साथ बहुत सी ज़िमींदारियाँ भी आ जाती है। इसलिए आज के इस भागदौड़ वाले दौर में कपल्स जल्दी बच्चे के बारे में नहीं सोचते क्यूंकि उन्हें लगता है की बच्चे की ज़िम्मेदारी एक बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है जिसके लिए तैयार होना पड़ता है और खासकर के आज की बॉलीवुड अभिनेत्रियां जो 30 के बाद शादी का फैसला ही लेती हैं। परन्तु, इन सबसे विपरीत बहुत सी बॉलीवुड अभिनेत्रियां है जिन्होंने कम उम्र में ही माँ बनने का फैसला लेकर माँ के फ़र्ज़ को बखूबी निभाया है। और आज इस ब्लॉग के ज़रिये हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहें है जिन्होने 30 से भी कम उम्र में ही मां बनने की जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है

1. डिंपल कपाडिया

मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाडिया ने महज़ 16 साल के उम्र में बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी की और 17 साल की उम्र में डिंपल ने ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया और उसके तीन साल बाद अपनी दूसरी बेटी रिंकी खन्ना को जन्म दिया। और एक एक्ट्रेस होने के बावजूद उन्होने अपना पूरा समय अपनी बेटियों के नाम कर दिया और बखूबी एक माँ का फ़र्ज़ निभाया।

2. नीतू सिंह 

बॉलीवुड की बब्ली एक्ट्रेस नीतू सिंह ने 21 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर से शादी कर के फ़िल्मी दुनिया को पीछे छोड़कर अपने परिवार को पहली प्राथमिकता दी और 22 साल की उम्र में उन्होंने अपनी बेटी रिद्धिमा को जन्म दिया और 24 की उम्र में रणबीर कपूर को।

3. बबिता 

कपूर खानदान की एक और बहु और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस बबिता ने भी कुछ ऐसा ही फैसला लिया। एक्टर रणधीर कपूर से शादी के बाद 26 साल की उम्र में उन्होंने बड़ी बेटी करिश्मा को जन्म दिया और माँ की ज़िम्मेदारियों को बखूबी निभाया।

4. शर्मीला टैगोर


मशहूर एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर जिन्होने पटौदी खानदान के चिराग मंसूर अली खान पटौदी के साथ निकाह कर के ना सिर्फ अपना धर्म परिवर्तन कर के इस्लाम को अपनाया बल्कि 25 वर्ष की उम्र में उन्होंने सैफ अली खान को जन्म देकर मातृत्व की दुनिया में कदम रखा। और उन्होंने बखूबी अपने माँ होने के फ़र्ज़ को भी निभाया।

5. जेनेलिआ डिसूज़ा

बॉलीवुड की सबसे प्यारी जोड़ी जेनेलिआ और रितेश ने बहुत कम उम्र में माता-पिता बनने के फैसले को बखूबी अपनाया। जेनेलिआ ने 27 साल की उम्र में बेटे रिआन को जन्म दिया और साल 2016 में जेनेलिआ अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया।

6. काजोल

बॉलीवुड की पॉवरफुल जोड़ी काजोल और अजय देवगन साल 1999 में शादी के बंधन में बंधे, पर साल 2001 में काजोल को एक्टोपिक प्रेगनेंसी के वजह से गर्भपात से गुज़रना पड़ा पर साल 2003 में उन्होंने बेटी न्यासा को जन्म दिया और उस वक़्त काजोल की उम्र 29 वर्ष थी।

मां बनना हर महिला के लिए एक सौभाग्य की बात होती है, और इन अभिनेत्रियों ने कम उम्र में माँ बनने का फैसला लेकर यह बता दिया की कम उम्र में माँ बनने का भी एक अलग ही सुख है और उन्होंने बखूबी इस ज़िम्मेदारी को निभाया भी। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
100%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon