Link copied!
Sign in / Sign up
9
Shares

बिना मेकअप करें अपने पति को आकर्षित - जानिये कैसे


हर लड़की अपने में खास और खूबसूरत होती है और मेकअप उनकी ख़ूबसूरती में चार चाँद लगाता है। पर लगातार मेकअप से चेहरे की असली ख़ूबसूरती और रंगत धीरे-धीरे ख़त्म होने लगती है और त्वचा रूखी और नमी खोने लगती है। कैसा हो अगर आप बिना मेकअप के ही आकर्षक और सुंदर दिखें ? आपने यह तो सुना ही होगा की 'नैचुरल ब्यूटी इज़ द बेस्ट ब्यूटी ' तो क्यों ना आज आप बिना मेकअप के नैचुरल तरीके से खूबसूरत दिखने के टिप्स फॉलो कर के अपने पति का दिल जीतें। हमेशा याद रखें की पुरुषों को महिलाओं का ज़्यादा मेकअप करना पसंद नहीं होता उन्हें आपकी प्राकृतिक खूबसूरती ही ज़्यादा पसंद होती है, और आप भी पुरे दिन तो अपने पति के सामने मेकअप में नहीं रह सकती ना। इसलिए नीचे दिए गए टिप्स के मदद से बिना मेकअप ही अपनी ख़ूबसूरती को बढ़ाकर जीत लें अपने पति का दिल और लाएं अपने चेहरे पर नैचुरल निखार।

1. अच्छा खाना और पानी 

खाने में पौष्टिक खाना खाएं, ज़्यादा से ज़्यादा हरी सब्ज़ियां, फल और फलों के जूस का सेवन करें। जंक फूड्स से दूर रहें, अगर आपको जंक फूड्स पसंद है तो कभी-कभी खाएं, हर रोज़ बाहर का खाना ना लें। इसके अलावा अपने शरीर को अंदर से साफ़ रखने के लिए ज़्यादा से ज़्यादा पानी पिएं जिससे आपका चेहरा खिला-खिला और फ्रेश दिखेगा।

2. मुँह को अच्छे से दो बार धोएं

हर रोज़ दो बार मुँह को ठंडे पानी से धोया करें और खासकर रात को सोने जाने से पहले मुँह को अच्छे से साफ़ करें ताकि पुरे दिन की धूल-मिट्टी, पसीने और प्रदुषण के वजह से जो आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा है उससे आपका चेहरा उभर सके। अच्छी तरह चेहरा धोने के बाद अपना चेहरा क्लींजिंग मिल्क से साफ़ कर के टोनर का इस्तेमाल करें।

3. मॉइस्चराइज़र का करें इस्तेमाल 

चेहरे की नमी बरकरार रखने के लिए नियमित रूप से मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करें, ध्यान रहे की जो मॉइस्चराइज़र आपके चेहरे को सूट करे वही लगाएं। यह नहीं की आपकी दोस्त कोई मॉइस्चराइज़र लगा रही हैं तो उसका देखादेखी आप भी वही लगाने लगीं, हो सकता है वो उनके चेहरे को सूट करता हो पर आपको ना करे क्यूंकि सबकी त्वचा अलग होती है और त्वचा की ज़रूरत भी, और इसलिए आपको एलर्जी भी हो सकती है । कोशिश करें ऐसा मॉइस्चराइज़र लगाने की जिसमें प्राकृतिक तत्व ज़्यादा हो।

4. नींद पूरा होना भी है ज़रूरी 

नींद किसी भी इंसान के लिए एक बहुत ज़रूरी चीज़ होती है, अगर आप पर्याप्त मात्रा में नींद नहीं लेंगी तो आपके आँखों के नीचे काले घेरे हो जाएंगे, जिसको छुपाने के लिए आपको मेकअप का सहारा लेना पड़ेगा। इसलिए पुरे दिन के थकान के बाद पूरी तरह अच्छी नींद लें जिससे आपकी थकान दूर हो और आप जब सुबह उठे तो आपका चेहरा खिला-खिला दिखे और आपको मेकअप करने की ज़रूरत ना हो।

5. हेअरकट भी है ज़रूरी 

जितना पैसा आप अपने मेकअप में खर्च करती हैं उसको या उससे भी कम पैसे आप अपने हेअरकट पर खर्च करें क्यूंकि आपका हेयरस्टाइल आपके लुक्स को आकर्षक बनाने में एक अहम् भूमिका निभाता है। हो सकता है आप कई दिनों से सेम लंबे बाल रखीं है और आप उनको कटवाने के बाद यह नोटिस करती हैं की आप पर छोटे बाल ज़्यादा सूट करते हैं, इसलिए आप शुरू-शुरू ज़्यादा नहीं अपने बाल थोड़े छोटे कराकर देखें अगर सूट कर गया तो उसी को कंटिन्यू करें।

6. रंगों का चयन भी निखारता है आपकी ख़ूबसूरती 

हर इंसान का अपना एक पसंदीदा रंग होता है पर यह ज़रूरी नहीं की वो पसंदीदा रंग आप पर सही लगे इसलिए ज़रूरी नहीं की आप अपने पसंदीदा रंगो के कपडे पहने। आप वो कपड़े पहने जो आप पर सूट करता हो और किसी का देखादेखी भी ना करें की अगर आपकी दोस्त लाल रंग के कपड़े पहनी है और वो उनपर जच रही हो तो यह ज़रूरी नहीं वो आप पर भी जचे। हर किसी का अपना स्टाइल होता है इसलिए उसे समझे और उसके अंतर्गत कपड़ों का चुनाव करें।

7. फुटवियर भी है ज़रूरी 

फुटवियर भी बहुत अहम् भूमिका निभाती है इसलिए ओकेज़न के हिसाब से अपने फुटवियर को चुनें, इसके अलावा सुन्दर दिखने के चक्कर में वैसे फुटवियर ना चुनें जिसमें आप कम्फर्टेबल ना हो क्यूंकि कम्फर्टेबल रहना भी आपकी सुंदरता में चार चाँद लगाता है। अगर आप किसी चीज़ को पहनकर कम्फर्टेबल नहीं है तो वो आपके चेहरे पर नज़र आ जायेगा क्यूंकि आप उसमें कॉन्फिडेंट नहीं होंगी और आप उसे पहनने के बाद बहुत परेशांन दिखेंगी ।

8. ख़ुशी और मुस्कुराहट 

महिलाओं की सबसे अच्छी मेकअप उसकी हंसी, उसकी मुस्कुराहट होती है इसलिए तनाव को खुद से दूर रखें और खुश रहे अगर आप खुश रहेंगी तो वो ख़ुशी आपके चेहरे पर नज़र आएगी। अच्छा सोचें, खुश रहे और सुन्दर दिखें।

इन सब बातों को ध्यान में रखें और अपनी सादगी से अपने पति का दिल जीतें क्यूंकि याद रहे की सादगी में ही सुंदरता है।

बी सिंपल एंड लुक ब्यूटीफुल !

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon