Link copied!
Sign in / Sign up
1
Shares

बंगलुरु: फेसबुक कि लत के कारण हुआ पति पत्नी में झगड़ा, दोनो को लटके हुए पाया!


बंगलुरु: 23 वर्षिय महिला और उसके 28 वर्षिय पति ने सोमवार सुबह अपने निवास स्थान उत्तरी बंगलुरु में फेसबुक कि लत के कारण अत्महत्या की, उस समय हॉल में उनके 2 वर्षिय पुत्र भी मौजूद था।

अनूप, 28 वर्षिय, पेण्य के पोलिट्री खाद्यान मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में डेप्यूटी मैनेजर थे एवं उनकी पत्नी सौम्या अनूप, 23 वर्षिय, गृहस्त्री, 2 अलग अलग कमरों में लटके हुए पाए। बंगलुरु पुलिस का कहना है कि ये अभी सुनिश्चित नहीं हुआ है कि पहले आत्महत्या किसने की है परन्तु जो संदिग्ध व्यक्ति है उसने पहले दूसरे को मजबूर किया यह कदम उठाने के लिए और फिर खुद आत्महत्या की।

सामाजिक मीडिया पर बढ़ती हुई बातचीत की हमारे जीवन पर हावी होने की शुरुआत हो रही है। दुःख की बात यह है कि गलतफहमी और संघर्ष की एक पूरी नई दुनिया के लिए अग्रणी है। घरेलू असामंजस्य के मामले में फेसबुक कि अत्यधिक लत, उदहारण है जब हमारे ऑनलाइन मित्र हमारे परिवार से अत्यधिक महत्वपूर्ण हैं। जबकि इस जोड़े की मृत्यु एक घटना है, जिन्होंने एक अनाथ को पीछे छोड़ दिया है। अगर यही मूल्य है जो हमे सोशल मीडिया की लत के कारण भुगतान करना पड़ता है, तो यह समय बहुत दूर है जब हमें यह अहसास होगा कि ये हमारे लिए कितना खतरनाक है और हमें इसके लिए कुछ उपाय ढूंढने की आवश्यकता है। डिजीटल तंदरुस्ती भी इतनी ही जरूर है जितनी कि मानसिक एवं स्वास्थ्य की तंदरुस्ती आवश्यक है।

यह जोड़ा बगलगुनते के नजदीक रामिह लेआउट, सोमवारपेट, कोडागु जिले में करीब डेड साल से रह रहा था। पुलिस के अनुसार अनूप अपनी पत्नी के ज्यादा फेसबुक चलाने से नाखुश था एवं इसके लिए कई बार उसने अपनी पत्नी को चेतावनी भी दी थी।

रविवार रात्रि को भी अनूप एवं उसकी पत्नी के बीच इस मामले में बहस हुई थी। जिसके चलते अनूप ने अपनी पत्नी के भाई रविचंद्र को रात्रि 11:30 बजे बुलाया औऱ कहा कि वह उसकी बहन के साथ खुश नहीं है और उसे अपने साथ ले जाए।

रविचंद्र ने अनूप को मनाया की वह अपनी बहन सौम्या से बात करेगा और विनती की वह इस बात को न बढ़ाए जब तक वह बंगलुरु नहीं आ जाता एवं अपनी बहन से बात नहीं कर लेता।

इसी दौरान, सौम्या ने अपने भाई को सोमवार सुबह 7:30 बजे फोन किया एवं अपने और अनूप के झगड़े के बारे में बताया। उसने विनती कि वह जल्दी से यहाँ आ जाए। रविचंद्र ने वादा किया कि वह बंगलुरु जल्दी आने की कोशिश करेगा। रविचंद्र अपनी बहन के निवास पर दोपहर 1:30 बजे पोच गया था, परन्तु किसी ने दरवाजा नही खोला। उसने तुरन्त ही पॉली को इस बारे में बताया। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा और उन्हें वहाँ 2 वर्षिय हार्दिक हॉल में बैठा मिला। उन्होंने पाया कि सौम्या एक कमरे में लटकी हुई है एवं अनूप दूसरे कमरे में। घर में आत्महत्या की कोई भी चिट्ठी प्राप्त नहीं हुई।

बगलगुनते पुलिस ने रविचंद्र के बयान पर असमान्य मृत्यु का मामला दर्ज कर लिया। पोस्टमार्टम के बाद शरीर घरवालो को सौंप दिया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "पड़ोसी एवं घर की मालिक लक्ष्मी देवी का बयान दर्ज कर लिया है जो कि उसी घर में रहती थी। उसने कहा है कि रविवार रात जोड़े के बीच हुए झगड़े की आवाज सुनाई दे रही थी। फेसबुक के लिए झगड़ा ही इस घटना का मुख्य कारण है।"

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon