Link copied!
Sign in / Sign up
18
Shares

बर्तन नहीं धो सकते और मेड भी नहीं है? यह है सबसे बेहतर समाधान!

  कुछ हफ्ते पहले जब मैं दफ्तर से घर आई, तो मेरी मां ने मुझे फोन किया और एक कमाल की खबर सुनाई। मेरे माता-पिता कुछ रिश्तेदारों के साथ, कुछ दिन के लिए मेरे घर आने की योजना बना रहे थें और मैं बहुत उत्तसाहित हो गई। सबकुछ अच्छा और खुशनुमा था, जबतक की मेरी मेड ने उसी समय के दौरान छुट्टियों पर जाने का निर्णय लिया! हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब वह अपनी योजना के साथ आगे आई है और उसने मेरे सारे उत्साह का गला घोंटा है।

एक शहरी कामकाजी महिलाएं होने के नाते, दफ्तर और मेड को एकसाथ संभालना बेहद मुश्किल होता हैं। कई बार मुझे अक्सर मेड की वजह से दफ्तर के लिए देरी हो जाती है। और दफ्तर के निर्धारित समय के बाद काम पूरा करना इसी के साथ चलने वाली एक अलग ही कहानी है। मैं एक ही समय पर इस समस्या, और उसके द्वारा किए जाने वाले आधे-अधूरे काम से बहुत थक चुकी हूं। कई बार में अपने बर्तनों में धुलने के बाद भी गंदगी लगी देखती हूं। आखिरकार, मैंने तय किया की यह समय अन्य विकल्पों को चुनने का है क्योंकि बर्तन ही आख़िरी चीज़ है, जिसकी मुझे चिंता होती है। इस प्रयास के दौरान, मुझे बोस्च डिशवाशर मिला, जो की विभिन्न प्रोग्रामों से डिजाइन किया गया है। जो भारतीय की जरूरतों के हिसाब से हैं और धुलाई के बहुत ही बढ़िया परिणाम देता है।

  यह डिशवाशर एक सपने के सच होने जैसा था! यह बिल्कुल वैसा ही है, जिसकी जरूरत मेरे जैसे व्यक्ति को थी। यह डिशवाशर विभिन्न सैटिंग के साथ आता है, जो की हर बार बर्तन उचित प्रकार से साफ करता है। इसकी फ्लेक्सिबल बास्केट सिस्टम में सभी प्रकार के बर्तन, बड़े से लेकर छोटे तक, प्लास्टिक से लेकर, मेलामाइन से लेकर स्टेनलेस-स्टील अच्छी तरह से आ जाते है।

  अब मैं मानती हूं कि डिशवॉशर खरीदने में मुझे थोड़ा संदेह था, क्योंकि मैं पूरी तरह सुनिश्चित नहीं थी कि यह मेरे भारतीय खाना बनाने के तरीके से बर्तन में आए मुश्किल दाग और तेल को साफ करने में सक्षम होगी। लेकिन वह डर ग़ायब हो गया, क्योंकि बोस्च डिशवाशर को भारतीय बर्तनों को धोने में महारत हासिल है। गहन 'कढाई प्रोग्राम’ सूखे तेल और मसाले के दाग को कढाई, प्रेशर कुकर, स्टेनलेस-स्टील से साफ़ करता है और बाकी सबकुछ जिसके बारे में आप सोचते हैं।

इस तरह के डिवाइस का मेरे घर पर होने का विचार मुझे तनाव मुक्त बनाता है। मुझे बर्तनों को वाशर में डालने से पूर्व उन्हें पानी में भिगोने की भी जरूरत नहीं है। मुझे सिर्फ बर्तनों को डालने की जरूरत है और इसका ओटो प्रोग्राम सब चीजों का ध्यान रखेगा। सिर्फ इतना ही नहीं, जब मुझे अपने बर्तन साफ करने हों, मैं इसमें डिले टाइमर भी सेट कर सकती हूं। इससे मुझे मेरा काम, घर, और सामाजिक जीवन को संभालने में अच्छी तरह मदद मिलती है। 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon