Link copied!
Sign in / Sign up
1
Shares

बेबी वाइप्स खरीदते समय इन पांच बातों का ध्यान रखें


स्वच्छता बहुत जरूरी है,जब बात शिशुओं की आती है। चाहे शिशु का मुंह हो,हाथ या कुल्हे,रैशेस और संक्रमण से बचाव के लिए आपको सुनिश्चित रहने की जरूरत है की वह सारा दिन साफ रहे। वैट वाइप्स आपके शिशु को साफ करने के लिए इस्तेमाल किए जाता हैं और यह शिशु की त्वचा पर कठोर नहीं होता है।

बाजार में कई विकल्प मौजूद हैं और यह चुनाव करना मुश्किल हो जाता है की कौन से वैट वाइप्स रोज़ाना इस्तेमाल करने के लिए सही है। यह है कुछ बातें जो आपको शिशु के लिए वैट वाइप्स खरीदते समय ध्यान रखनी चाहिए:

शिशु की नाज़ुक त्वचा

आपके शिशु की त्वचा बहुत मुलायम और नाजुक हैं। यह थोड़ा संवेदनशील भी हो सकता है इसलिए हमेशा ऐसे वाइप्स चुनें जो शिशु की त्वचा के लिए सही हों। ऐसे वाइप्स चुनें जिसमें प्राकृतिक इंग्रीडिएंट्, माइश्चुराइजिंग गुण और वह छुने में मुलायम हो। नवजात शिशुओं के लिए ऐसे वाइप्स चुनना सबसे बेहतर होता है जो त्वचा पर सामान्य हों, ऐसे वाइप्स जो pH संतुलित हो। स्पर्श वाटर वाइप्स हाइपोएलर्जनिक और pH संतुलित है। यह रूई और पानी की तरह सौम्य है और क्लिनिकली साबित हो चुका है की यह रैशेस और एलर्जी से संरक्षण प्रदान करता है। इसलिए यह ना केवल बच्चों अपितु नवजात शिशुओं के लिए भी फायदेमंद है।

अल्कोहल मुक्त वाइप्स

अल्कोहल मुक्त वाइप्स का फायदा यह है की यह त्वचा पर सौम्य होता है और जिन वाइप्स में अल्कोहल होता है उनकी अपेक्षा यह ज्यादा असरदार होता है। मदर स्पर्श वाटर वाइप्स इसका बेहतर विकल्प है,यह पूरी तरह अल्कोहल मुक्त है। इन वाइप्स में 98% पानी है साथ ही एलोवेरा और जोजोबा ऑयल की गुणवत्ता के साथ यह आपकी शिशु की त्वचा के लिए लाभकारी है। पानी इस ग्रह का सबसे सौम्य तत्व है, इसलिए वाटर वाइप्स आपके शिशु के लिए सबसे सुरक्षित चीज़ है।

सही टेक्सचर

बहुत रूखी वाइप्स से आपके शिशु की त्वचा में तकलीफ़ हो सकती है और रैशेस हो सकते हैं और अगर यह ज्यादा मुलायम होता है, तो शिशु की त्वचा को साफ करना मुश्किल हो सकता है। इसलिए रोज़ाना अपने शिशु को साफ करने के लिए सही टेक्सचर वाले वाइप्स का इस्तेमाल करें। इसके लिए सबसे बेहतर होगा की आप किसी एक बेबी वाइप्स का छोटा पैकेट ख़रीदे यह जानने के लिए की यह शिशु की त्वचा के लिए सही है या नहीं। इसके बाद आप अपने शिशु के लिए सबसे बेहतर वाइप्स ख़रीद सकती है।

प्राकृतिक इंग्रीडिएंट्

मदर स्पर्श वाटर वाइप्स 98% पानी से बना है,जो किसी भी उत्पाद में इस्तेमाल किए जाने वाला सबसे सुरक्षित इंग्रीडिएंट है और इसमें कोई संदेह नहीं है की माता-पिता अपने शिशु की त्वचा की सुरक्षा के लिए इसपर निर्भर हो सकते हैं। यह रैशेस और एलर्जी के कारण होने वाली रैडनेस से त्वचा का बचाव करता है। यह वाइप्स त्वचा को मुलायम, सौम्य और माइश्चुराइज बनाए रखता है। एलोवेरा और जोजोबा ऑयल के साथ ही इसमें विटामिन ई है,जो त्वचा को सुरक्षा प्रदान करता है और त्वचा से गंदगी को बाहर निकालने में मदद करता है।

आपको वाटर वाइप्स क्यों लेने चाहिए?

 

शिशु की त्वचा को साफ करने के लिए वाटर वाइप्स सबसे ज्यादा असरदार होते है,जब बात शुद्धता की आती है तो कुछ भी पानी से ज्यादा स्वच्छ नहीं होता है। यह वाइप्स विशेषकर आपके शिशु की संवेदनशील त्वचा के लिए डिजाइन किए जाते हैं। इनकी सैल्फ लाइफ एक साल की है, अगर आप इन्हें खोलते नही हैं और सूरज की रोशनी से दूर रखते हैं। मदर स्पर्श वाटर वाइप्स 98% पानी और एलोवेरा एक्सट्रेक्ट से बने होते हैं, जो आपको शिशु के लिए एकदम सही है।

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon