Link copied!
Sign in / Sign up
4
Shares

मानुषी के बाद अनुकृति वास के रूप में भारत को मिली 2018 की मिस इंडिया


फाइनली इंतज़ार ख़त्म हुआ और भारत को 2018 की मिस इंडिया मिल गई। मानुषी चिल्लर के बाद इस साल ये खूबसूरत ताज तमिलनाडु की 19 वर्षीय अनुकृति वास ने अपने नाम कर लिया। कॉलेज में बीए की पढ़ाई करने वाली अनुकृति वास ने 29 प्रतियोगियों को पीछे छोड़कर यह ताज अपने सर सजा लिया, वहीं हरियाणा की मीनाक्षी चौधरी फर्स्ट रनर अप और आंध्र प्रदेश की श्रेया राव सेकंड रनर अप रहीं।

यह प्रतियोगिता मंगलवार को मुंबई के सरदार वल्लभभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में हुआ जिसमें कई जानीमानी हस्तियों ने शिरकत की। डायरेक्टर करन जोहर और एक्टर-सिंगर आयुष्मान खुर्राना ने इस शो को होस्ट किया, वहीं अभिनेत्री माधुरी दीक्षित, करीना कपूर खान और जैकलीन फर्नांडिस ने अपने डांस परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया। इस बार जज की कुर्सी पर मलाइका अरोड़ा, गौरव गुप्ता, बॉबी देओल, कुणाल कपूर, क्रिकेटर इरफान पठान और के. एल. राहुल बैठे थे।

अनुकृति वास के सर पर यह ताज 2017 की मिस इंडिया-मिस वर्ल्ड रही मानुषी चिल्लर ने सजाया। देखें तस्वीर-

कौन है अनुकृति वास?

अनुकृति वास चेन्नई के लोयोला कॉलेज की स्टूडेंट हैं और वो फ्रेंच भाषा में बीए कर रही हैं। उन्हें घूमना-फिरना और डांस करने का बहुत शौक है इसके अलावा वो सुपर मॉडल बनना चाहती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि, उन्हें सोनम कपूर, कायली करडाशियां और रणवीर सिंह बहुत पसंद करती हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था कि, वो तमिलनाडु के शहर त्रिची में पली-बढ़ी हैं जहां लड़कियों की ज़िंदगी बंधी हुई होती है और लडकियां शाम के बाद घर से बाहर नहीं जा सकती। वो इस चीज़ के साथ सहमत नहीं थी, इसलिए वो ये स्टीरियोटाइप तोड़ना चाहती थी और यह भी एक वजह थी जब उन्होंने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया क्योंकि वो लोगों तक यह बात पहुँचाना चाहती थी कि लोग इस चीज़ से बाहर आए और जो हासिल करना चाहते हैं करें।

इस खूबसूरत ताज को जितने के बाद अनुकृति अब मिस वर्ल्ड के लिए खुद को तैयार करेंगी। अब देखना यह है कि मानुषी चिल्लर के बाद अब अनुकृति भारत को फिर से मिस वर्ल्ड का ताज पहना पाती है या नहीं। हालांकि अभी तो भारत अनुकृति वास के मिस इंडिया बनने की ख़ुशी में शामिल है। 

हम आपके साथ अनुकृति की कुछ और तस्वीरें शेयर कर रहे हैं-

मिस इंडिया के स्टेज पर कुछ इस अंदाज़ में नज़र आई अनुकृति

सादगी से सजी है अनुकृति

ग्लैमरस अंदाज़ भी है अलग

सुपर मॉडल बनने का है सपना

हमारे तरफ से भी अनुकृति को ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं 

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon