Link copied!
Sign in / Sign up
4
Shares

अब नेल पॉलिश सुखाने में नहीं करनी पड़ेगी मेहनत - अपनाएं इन आसान उपायों को


  महिलाएं अक्सर हाथों को सुंदर और आकर्षित दिखाने के लिए रंग-बिरंगी नेलपेंट्स लगाती हैं। नेलपेंट्स किसी भी महिला के हाथों की खूबसूरती में चार चाँद लगा देता है लेकिन इसे लगाने के बाद इसकी सबसे बड़ी समस्या है इसे सुखाना। इसे सूखने में काफ़ी वक़्त लग जाता है और इस बीच अगर आपको कोई काम आजाए तो मानों एक डर सा लग जाता है क्यूंकि नेलपेंट लगाने के बाद जब तक यह सूखे ना तब तक इसका फैलने का डर लगा रहता है और इसके फैलने से इसका पूरा लुक खराब हो जाता है। कभी-कभी कई महिलाएं किसी पार्टी में जाने के पहले या कहीं जाने से तुरंत पहले जल्दी-जल्दी में नेल पॉलिश लगाती हैं लेकिन उसको सुखाना तो मानो आफत ही हो जाती है। पर अब आपको घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है क्यूंकि आज इस ब्लॉग के ज़रिये हम आपको नेल पेंट्स सुखाने के कुछ आसान और घरेलु उपाय बताने जा रहे हैं।

1. फूँक मारकर सुखाएं

 

यह तो मानो हर महिला ने कभी ना कभी किया होगा, फूँक मारकर अपने नेल पॉलिश को सुखाने की कला हर महिला के अंदर होती है। इसमें महिला नेलपेंट लगाकर अपने मुँह से फूँक मारकर उसे सुखाती है यह सबसे आसान तरीका है।

2. ज़्यादा कोट ना लगाए

अगर आप कहीं निकलने वाली हैं और आपको नेल पेंट लगाना है तो कोशिश करें ज़्यादा थिक या दो-तीन कोट नेलपेंट ना लगाएं क्यूंकि अगर आप दो तीन बार नेलपेंट लगाएंगी तो उसे सूखने में भी वक़्त लगेगा इसलिए एक कोट नेलपेंट लगाएं इससे ये फैलेंगे भी नहीं और जल्दी सूखेंगे और साथ ही साथ आपके हाथों को अच्छा लुक भी देंगे।

3. हेयर ड्रायर है बड़े काम की चीज़

यह तो सबको पता है की हेयर ड्रायर बालों को सुखाने का एक बहुत आसान और कारगर उपाय है लेकिन क्या आपको पता है यह आपके नेलपेंट को भी आसानी से सूखा सकता है। हेयर ड्रायर से निकलने वाली गर्म हवा आपके नेल पॉलिश को आसानी से सूखा देंगी इसलिए अगर आप जल्दी में हैं और नेलपेंट लगा रही हैं तो अपना हेयर ड्रायर तैयार रखें।

4. ठंडा या बर्फ का पानी भी है उपाय

बहुत सी महिलाओं की आदत होती है की वो नाखूनों को छूकर देखती है की नेलपेंट सूखे हैं या नहीं और इस वजह से उनका नेलपेंट फ़ैल या खराब हो जाता है इसलिए आप ऐसा कतई ना करें। नेलपेंट को छूकर देखने के बजाय आप ठंडे बर्फ के पानी में अपनी उंगलियां डूबा दें इससे आपके नेलपेंट बिना दाग छोड़े या खराब हुए जल्दी सूखेंगे क्यूंकि ठंडा पानी या बर्फ आपके नेलपेंट को जमा देगा और इसी वजह से ये सुख जाएंगे । लेकिन ध्यान रहे उँगलियों को रगड़े या घिसे ना ऐसा करने से आपका नेलपेंट खराब हो सकता है।

5. ट्रांसपेरेंट नेलपेंट का करें उपयोग

अपने पास हमेशा एक ट्रांसपेरेंट नेलपेंट रखें और नेल पॉलिश लगाने के बाद यह ट्रांसपेरेंट नेलपेंट ऊपर से ज़रूर लगा लें यह आपके नेलपेंट को सूखने में मदद करेगा और आपका नेलपेंट जल्दी सूखेगा। इसके अलावा यह यूज़ करने से आपके नेलपेंट को और ज़्यादा चमक मिलेगी और आपकी उंगलियां और हाथ और ज़्यादा आकर्षित दिखेंगे।

नेल पोलिश लगाना लगभग हर महिला का शौक होता है लेकिन इसके फैलने से ना सिर्फ लुक ख़राब होता है बल्कि नेल पॉलिश लगाने की मेहनत भी खत्म हो जाती है लेकिन इन उपायों को करके आप आसानी से अपने नेलपॉलिश को खराब होने से बचा सकती हैं।

बी हैप्पी एंड ब्यूटीफुल !

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon