Link copied!
Sign in / Sign up
6
Shares

8 क्यूट तरीके जिनसे आप पति का प्यार जीत सकती हैं


सिर्फ प्यार के अलावा इस दुनिया में सब कुछ खरीदा जा सकता है । पैसे से आप सामान तो खरीद कर ला सकती हैं पर आपके दिल में छुपे प्यार को ज़ाहिर करना आपका फ़र्ज़ बनता है । इसके लिए एक सरप्राइज देने से अच्छा ऑप्शन और क्या होगा ? इन छोटी-छोटी खुशियों से ही आप दोनों के बीच करीबी आती है ।

ये कुछ ख़ास आइडियाज हैं जो आप अपने पति के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं ।

1. उनका मनपसंद भोजन

दिल का रास्ता पेट से गुज़रता है । इसलिए हमने आपको ये पहला आइडिया दिया है । अगर खाना महत्वपूर्ण नहीं होता तो भला लोग कुछ भी सेलिब्रेट करने बाहर लंच, डिनर पर क्यों जाते ? जन्मदिन पर भी केक काट कर खाया जाता है । घर में नई कार आने या फिर नौकरी लगने पर लोग कुछ मीठा "खा" कर मुँह मीठा करते हैं । पार्टी, शादी, त्यौहार वगैरह का मुख्य परपज़ है ख़ुशी मनाना और वो ख़ुशी अच्छे स्वादिष्ट खाने से आती है । जहॉं खाने में दम नहीं वहॉं पूरी मेहनत बेकार हो जाती है । सो पति को स्वादिष्ट पसंदीदा खाना खिलायें। अगर आप अपने हाथ से खाना बनायेंगी तो आपके पति को आपकी मेहनत नज़र आयेगी और उन्हें और भी अच्छा लगेगा ।

2. फिर से कॉलेज गर्ल बन जायें और प्रेम-पत्र लिखें

आपने आखरी बार कब प्रेम-पत्र या अपने पति को रोमैंटिक लेटर लिखा था ? तो क्या हुआ अगर आप दोनों साथ में रहते हैं पर फिर भी प्रेम-पत्र, एस.एम.एस या वॉट्सऐप मेसेज भेजने में हिचकिचाइए नहीं । बेहिचक अपने पति को रोमैंटिक लेटर लिखें और तकिया के नीचे या लैपटॉप पर किसी सुन्दर लिफ़ाफ़े में छिपाकर रख दें । उन्हें स्पेशल फील होगा और चेहरे पर लाली भी आ जाएगी । और फिर अगर आप लव-लेटर नहीं भेजेंगी तो क्या पड़ोसी भेजेगा ? :)

3. सरप्राईज़ पिकनिक का प्लान बनायें

रोज़ एक जैसा माहौल इंसान को बोर कर देता है । इसलिए लोग वीकेंड का इतनी बेसब्री से इन्तेज़ार करते हैं । सैटरडे / संडे को पति की छुट्टी  हो तो आप दोनों बाहर पिकनिक पे जा सकते हैं । आपका मूड बदल जायेगा और तारो-ताज़गी आ जायेगी । पिकनिक में जाने से पहले घर से कुछ हलके-फुल्के व्यंजन बना कर ले जाईयेगा ।

4. उनके पसंदीदा गानों का सी.डी भेंट दें

अगर आपको पतिदेव के फेवरेट गाने मालूम हैं तो आप उन्हें एक सी.डी में डालकर अपने पति को भेंट दें । आप सी.डी में गाने म्यूज़िक स्टोर में डलवा सकती हैं । इसके साथ ही आप शादी की फोटोज़ , या वीडियो भी डलवा सकती हैं । जैसे आपके आइडियाज वैसा हो आपका सी.डी. मेरा ये कहना है की जितना खूबसूरत सी.डी बनेगा उतना उन्हें पसंद आएगा क्योंकि लोग इंसान के फीलिंग्स को देखते हैं न कि कीमत को । आपके पति को लगेगा की आपने उनके लिए  सोचा ।

5. उनकी ज़रूरत का सामान खरीदना

शायद आपके पति रोज़मर्रा की भागदौड़ में इतने बिज़ी हो गए हैं की उन्हें अपने लिये टूथब्रश खरीदने की भी याद नहीं है । ऑफिस के ज़रूरी कागज़ रखने वाली फाइल भी नहीं ले पा रहे । आप उनके लिए पेन, परफ्यूम, फेसवॉश या अन्य कुछ भी खरीद कर दे सकती हैं । उन्हें महसूस होगा की आप उनका कितना ख्याल रखती हैं और छोटी से छोटी बात नहीं भूलती ।

6. दिनभर  मनमानी  करने दें

ज़रूरी नहीं की कुछ ख़ास ओकेज़न का वेट करें । आप पतिदेव को एक दिन मनमानी की छूट दे सकती हैं जहां वो सारा दिन बिस्तर पर लेटे रह सकते हैं  या अपने मनपसंद वीडियो गेम्स खेल सकते हैं । वे चाहे सोएं या न नहायें पर एक दिन की छूट ले सकते हैं । उन्हें मज़ा आयेगा की चलो आज बेगम चुप रहेंगी और डाँटेंगी नहीं । वे बच्चा बन कर आनंद ले सकेंगे ।

7. बेडरूम रोमैंस बढ़ाएं

अगर आप दोनों अकेले रहते हैं तो आप कुछ ऐसी चीज़ लें जिसे आप ज़मीन में डालती जाएं और पतिदेव उसका पीछा करते करते आप तक पहुंचे । ध्यान रहे अगर घर में छोटे बच्चे या अन्य सदस्य रहते हैं तो आपको कोई अलग जगह या सामान डालना होगा । फिल्मों में गुलाब की कली का प्रयोग दिखाते हैं । आप अपने मन से कुछ भी डाल  सकती हैं ।

8. डिनर पार्टी

क्यों न किसी दिन अचानक ही आप पतिदेव के ख़ास दोस्तों को फोन कर के घर पर दावत दें । आप चाहें तो घर में या बाहर से खाने के आइटम्स मंगा सकती है । आप सभी दोस्तों से बात कर सकेंगी और पतिदेव को भी फक्र होगा की उनकी गृहणी कितनी स्मार्ट है ।

बदलाव लाते रहें और न जाने कब क्या काम आ जाये ? हम कामना करते हैं की हमारी सभी रीडर्स इसे एन्जॉय करें और अपने अनुभव  हम तक भेजें ।

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon