Link copied!
Sign in / Sign up
43
Shares

6 चीज़ें जो आपके पति को आपके बारे में बेहद पसंद हैं पर आपको बताते नहीं


मर्द राज़ को पेट में पचाना अच्छा जानते हैं । वो बहुत सी बातें हमें सामने नहीं बोलते । हम आपके सामने मर्दों के दिल के वो राज़ खोलेंगे जो वो भले बोलें नहीं पर बहुत ज़्यादा पसंद करते हैं । कभी आपके सामने ऐसा हुआ है की उन्होंने आपके कपड़े के बारे में चाह कर भी कुछ न कहा हो ? या फिर खाना तो उँगलियाँ चाट-चाट कर खाया पर जुबां से एक शब्द भी न कहा ?

चलिए मर्दों के कच्चे-चिट्ठे खोलें ;) वे चोरी छुपे आपके बारे में ये चीज़ें पसंद तो करते हैं पर बताते नहीं ।

1. आपकी कभी न रुकने वाली बकबक

जी हाँ , मर्दों को आपकी बकबक बेहद पसंद है पर वो आपको कभी खुल के बता नहीं पाएंगे । आपकी सहेली की बुराई सुनने से लेकर, आपकी मम्मी की डाँट , खरीददारी में आपने कितना डिस्काउंट करवाया, आप ने कितने बजे मुँह धुला ये सब कुछ सुनने में उन्हें हंसी तो आती है साथ ही मनोरंजन भी होता है ।

2. आपका उन्हें अनगिनत मेसेज भेजना

आपका उनपर पल पल की निगरानी करना, उन्हें बार बार टेक्स्ट मेसेज भेजना और उनका हाल-चाल लेना उन्हें तंग भी करता है साथ ही अलग तरह का आनंद भी देता है । जब तक की वो आपको कड़े शब्दों में मना नहीं करते तब तक आप अपने हिसाब से टेक्स्ट-मेसेज भेज सकती हैं । आप उन्हें रोमैंटिक मेसेज भी भेज सकते हैं । इसमें कोई हर्ज़ नहीं । ये इस बात को भी दर्शाता है की आप उन्हें कितना याद करती हैं । और वे भी शायद ये समझते हों ।

3. आपका उनपर हक जताना

जब तक की आपका व्यवहार उनके लिए गले का फंदा न बन जाये, तब तक उन्हें अच्छा लगेगा की आप उनके प्रति पोसेसिव हैं । आपका उन्हें दूसरी लड़की / महिला से बात करते देख बुरा मानना , उनके कंधे ऊपर हाथ रखना , हाथों में हाथ पकड़ कर चलना उन्हें मन ही मन बहुत अच्छा लगता है । उन्हें इस बात का विश्वास मिलता है की आप उन्हें छोड़ कर नहीं जाएँगी और वो आपके लिये खास हैं ।

4. आपका बचकाना बिहेवियर

पुरुषों को आपका बच्चे जैसा चुलबुला चंचल सरल स्वभाव भी बड़ा मज़ेदार और आकर्षक लगता है । वो आपके भोलेपन पर फ़िदा हो जाते हैं । आपकी भोली-भाली सूरत और बातें उनके दिल को चुरा लेती हैं पर भला वो बोलेगें या नहीं । खैर आपको समझ आ जायेगा जब आपसे बात करते वक्त वे मुस्कुरा रहे हों । उनके हाव-भाव से आप अंदाजा लगा सकती हैं की पतिदेव के मन में क्या चल रहा है ;)

5. आपका उनके दोस्तों के संग घुलना मिलना

पुरुषों को अपने ख़ास मित्र उतने ही प्यारे होते हैं जितना की महिलाओं को अपनी सखियाँ । आपका उनके दोस्तों के साथ सभ्य तरह से उठना-बैठना, बातें करना, अपनापन बढ़ाना उन्हें आपका फैन बना देता है । आप उनकी नज़रो में उठ जाती हैं। ध्यान रहे की आप दायरे में रहें क्योंकि सीमा लांघने से वैवाहिक जीवन में खटास आ सकती है । उनके दोस्तों के साथ अच्छे से घुल मिलकर आप उनका एक भरोसेमंद दोस्त व जीवनसाथी दोनों बन जाती हैं ।   

6. दुनिया के सामने आपका उन्हें आपने बताना

अगर आप पर कई पुरुष लाइन मार रहे हैं लेकिन उन हालातों में आप अपने पति को सबके सामने अपना पति बताती हैं तो आपके पति को बहुत ज़्यादा अच्छा लगता है । वे इस बात को एक विजय समझते हैं की इतने सारे पुरुषों के बीच आपने उन्हें पसंद कर अपना जीवनसाथी चुना ।

दुनिया चाहे जो भी बोले पर आप दोनों एक दूसरे को समय-समय पर एक दूसरे की अहमियत ज़रूर याद दिलाते रहें ।आप अपनी दुनिया खुशहाल बना सकेंगे।

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon