Link copied!
Sign in / Sign up
2
Shares

6 बार जब नींद की कमी से माताओं को अजीब स्थितियों का सामना करना पड़ा।

नींद कभी भी नई माताओं के लिए मित्र नहीं हो सकतीं ,और ऐसा ज्यादा तब होता है जब आसपास में उनका नन्हा शिशु हो। यहाँ पर उन माताओं के मजेदार किस्से हैं, जिनकी नींद पूरी नहीं हुई और इस वजह से उन्हें अजीब परिस्तिथियों से गुज़रना पड़ा |

इन्हें पढ़कर अधिक जोर से हँसने की कोशिश ना करें।

1. मेकअप की दुर्गति।।

एक माँ ने अपनी आप बीती कुछ ऐसे सुनाई :

"मैं आखिरकार बिस्तर पर लेटने ही लगी थीं, तो मैंने अपना मेकअप पोछा और झुमके निकाल दिए। मैं नींद के आगोश में इस तरह थी कि मैंने मेकअप साफ करने वाला मैला कपड़ा अपने आभूषण बॉक्स में रख दिया और झुमके फ़ेंक दिए।"

2. स्पैगेटी वाली चूक।।

काम के दबाब से दबी हुई एक माँ ने अपने बात कुछ ऐसे बताई :

"मेरा सबसे बड़ा बच्चा अभी दो साल का भी नहीं हुआ था जब मैंने दूसरे बच्चे को जन्म दिया। पहला हफ्ता तो एकदम गड़बड़ी वाला था। एक रात मैं शिशु को दूध पिलाने उठी, तो रसोई के सामने से गुजरते हुए मुझे ख़र्राटों की आवाज सुनाई दी, तो यह पाया कि मैं अपने बड़े बच्चे को उसकी ऊँची कुर्सी से उठाना भूल गई थी और वह अपनी स्पैगेटी को तकिया बना कर कर सो रहा था।"

3. काॅफी की पहेली।।

एक माँ ने अपना अनुभव ऐसे शेयर किया :

"मैंने काॅफी बिना काॅफी पाउडर डाले ही बनाई। दूसरे घूंट तक मुझे यह एहसास ही नहीं हुआ कि मैं केवल गरम पानी ही पी रहीं थीं।"

4. डाईपर वाली दुर्घटना।।

नींद के मारी एक माँ ने अपने से जुडी घटना का जिक्र करते हुए बताया :

"आधी रात को मैं अपनी बच्चीं का डाईपर बदलने लगीं, मगर अंत में मैं गंदे डाईपर के ऊपर ही साफ डाईपर पहना बैठी।"

5. दूध का संकट।।

"आधी रात को 3 बजे मैं दूध पंप करके रसोई में गई और सारा दूध किचन सिंक में फेंक दिया। मैं उसी क्षण जोर से चिल्लाई जब मुझे एहसास हुआ कि ये मैं क्या कर रहीं हूँ। मैं बिना सोचे समझे ही तेजी से साफ सफाई में लग गई।"

6. नर्सिंग का अंतर।।

मैं घर से निकली तो मेरी नर्सिंग ब्रा दोनों तरफ से बिगड़ी पड़ी थी।

हर माँ के पास अपने बच्चो से सम्बंधित कोई न कोई दिलचस्प कहानी रहती है क्योकि हर बच्चा अनोखा और दुसरे से अलग होता है | आप भी अपनी मातृत्व से जुडी ऐसे ही किसी घटना को अभी जरूर याद कर रहीं होंगी |

Click here for the best in baby advice
What do you think?
100%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon