Link copied!
Sign in / Sign up
25
Shares

5 ऐसी वजह जिनके कारण आप अपनी शादी का दिन कभी नही भूल पाएंगी

वह खास दिन, एक ऐसा दिन जिसका सपना हर लड़की ने अपने बचपन मे देखा होता है। वो सजावट, वो कपड़े और हाँ बिल्कुल वो दुल्हा; हर चीज बिल्कुल बेहतरीन होनी चाहिए। एक तरीके से, आपके शादी का सपना आपके जीवन का अहम हिस्सा बन जाता है। हालांकि जब वह दिन आता है तो शायद ही कुछ वैसा होता है जैसी योजना आपने अपने मन मे पहले से बनाई थी। सबसे अच्छी बात यह है कि, यह आपके सपने से भी ज्यादा अच्छा होता है। ये है वो 5 चीज जो आपकी शादी को यादगार बनाती है:

1. आपको अपना जीवनसाथी मिल जाता है

आपके सपनो का शहजादा- वो राजकुमार, क्या आपने उसे पा लिया? नही, पर आपने अपना हमसफर पाया, वो इंसान जो आपके सपनो को हकीकत मे बदलेगा? हाँ, यह सच है। वो आपके लिए सही है और यह बात आप दिल से महसूस करती हैं । चाहे आपने उसे चुना हो या आपके माता-पिता ने। आप उनके बगल मे बैठी हैं और आपको विश्वास है कि जोड़ी ईश्वर बनाते हैं। आप उनके लिए और वो आपके लिए बने हैं।

2. आपकी शादी का जोड़ा

चाहे वह दुल्हन का लाल जोड़ा हो, या सफेद गाउन। किसी ने स्वर्ग से इशारा किया और अचानक, आपको अपने पसंद का कपड़ा मिल गया। कपड़े के साथ मैचिंग ज्वेलरी और सैंडल भी आपको मिल गये। जब आप शादी के लिए बाहर आई, सबकी निगाहें आप पर ही टिकी थी। उस वक्त, आप पूरे कायनात की मुख्य केंद्र थी। शायद यह वक्त होता है जब आपके होने वाले पति को एक बार फिर से आपसे प्यार हो जाता है।

3. आपको नया परिवार मिला

परिवार, कुछ और कहने की जरूरत है? वो लोग जिनके साथ आप हर लम्हा बिताते हैं, जो सुख-दुःख हर परिस्थिति मे आपके साथ होते हैं। अब आपको अपने माता-पिता, अपने भाई-बहन, अपने घर को अलविदा कहना होगा। यह आपके लिए भाव-विभोर करने वाला क्षण होता है। झरने की तरह बिना रूके आँसू की धारा बहेगी। पर आपके पास वो है, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने परिवार के हमेशा के लिए अलविदा नही करती, बस अभी के लिए। दूसरी ओर, आपका नया परिवार आपका इंतजार कर रहा होता है।

4. आपको जिम्मेदारी मिली

आप अपने पापा की परी है, और वो आपको किसी और को सौंपने के लिए हिम्मत बहुत जुटाते हैं। वो भरे हुए दिल से आपका हाथ आपके पति को सौंप देते हैं। अब आप अपने पति से जुड़ी है, एक तरफ ये अपार ख़ुशी की बात है पर वहीं अपने पिता को छोड़ना काफी कष्टदायी होता है। पर हाँ, आपकी शादी का ये पल आप कभी नही भूलेंगी।

5. आपको अपना खुशहाल जीवन मिल गया

हाँ, आपका विवाह सर्वोत्तम था। आपके परिवार और मित्रो ने आपकी और आपके पति की अद्भुत जोड़ी को देखा। पर जो यादें आपने संजोए, वो आपको हमेशा याद आएंगी। आपकी परियों की कहानी ने आप तक अपना रास्ता ढूंढ लिया, अब आपकी बारी है ,बाँहें फैला कर उस खुशी का स्वागत करें। अंत मे आपके पास, सबकुछ होता है।

Click here for the best in baby advice
What do you think?
0%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon