Link copied!
Sign in / Sign up
184
Shares

अब आपकी राशि बताएगी कि आपकी अपने ससुराल वालों संग कैसी बनेगी!

कितने मज़े की बात होती है जब आपका खास राज़दार और जीवन साथी दोनों  एक ही व्यक्ति हों । हम आपकी मनोदशा समझ सकते हैं, आगर आप एक नवविवाहित दंपत्ति हैं जो की अपनी सुहागरात के दिनों का आनंद ले रहे हैं ! इसके साथ ही अगर आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी को कुछ समय बीत चुका है , तब आप क्या सोच रहे होंगे ये भी हमे पता है ।

शादी एक ऐसा सफर है जो आपको प्यार व नफरत दोनों ही बखूबी सिखाता है पर इसमें तमाम रिश्तो में संतुलन बिठाना आसान नही है । सबसे कठिन रिश्ता होता है ससुराल  वालों के साथ । कुछ लोगों के ससुराल वाले बड़े मिलनसार होते हैं और जल्द ही घुल मिल जाते हैं परन्तु कुछ ससुराल वाले रिश्ता बनाने  में  लम्बा समय लेते हैं और नवविवाहता को तालमेल बिठाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है । सबसे पेचीदा परिस्थिति तब खड़ी होती है जब नई  बहु को बिना जाने उसके ससुराल वाले उसके प्रति अपनी खुद की धारणा बना लेते हैं ।

 क्या आपने कभी सोचा है की आपके रिश्ते आपके ससुराल वालो के साथ इतने अजीबोगरीब क्यों होते हैं और इसका कारण क्या है ? शायद आपने इस बारे में सोचा नहीं की आपके सितारे भी रिश्तों को प्रभावित  करते हैं । क्या आप जानना  चाहेंगे की ये कैसे होता है ?

 देखिये सच्चाई तो ये है की राशी रिश्तों को प्रभावित करती हैं । ये बात तब और भी मायनें रखती हैं जब आपको अपनी सास को मनाना होता है । ज्योतिषी के आधार पर ये कहा जा सकता है की आपकी राशि आपके ससुराल वालों के साथ आपके रिश्तों पर असर डालती है । चलिए देखते हैं कैसे ?

1. कुंभ राशि वाली सास

 कुंभ राशि वाली सास स्वतंत्र होती हैं !  वे इसी प्रकार अपने बच्चों के साथ पेश आती हैं और बहु के । साथ भी ऐसे ही पेश आयेंगी ।  वो आपको देखते ही धारणा नहीं बनाएंगी । आप ख़ुशनसीब हैं अगर कुंभ राशि वाली आपकी सास हैं । उनको  रूठाने से पहले सोचियेगा ज़रूर। 

2. मीन राशि  वाली सास

मीन राशि  वाली सासु माँ विनम्र और बेपरवाह ज़रूर  नज़र आती हैं  पर वो आपको हमेशा काम में व्यस्त रखेंगी । जितना ही वो अपने परिवार की सुरक्षा करती हैं उतना ही वो आपको काबू में रखेंगी  ताकि घर का संतुलन न बिगड़े ध्यान रहे ।

3. मेष राशि वाली सास

मेष राशि वाली सास अपने हाव-भाव व शब्दों से कठोर नज़र आती हैं परन्तु ये दिल की गहरायी में आपकी फ़िक्र करती हैं । इनको अपना बनाने के लिए आप इनसे मुस्कुरा कर बात करें व गले मिलें । बस फिर जादू देखिये इस प्यार भरे व्यवहार का ।

4. वृषभ राशि वाली सास

 वृषभ राशि वाली सास को खुश  करना ज़रा मुश्किल होता है। इन्हें बॉसी बनना पसंद है और लोग इनकी बातों का पालन करें ये इन्हे अच्छा  लगता है । इनका दिल जीतने के लिए आप इनके सभी आदेशों का पालन करें । ऐसा निरंतर करने से आप इनका दिल जीत सकेंगे उम्र भर के लिए ।

5. मिथुन राशि वाली सास

आप ख़ुशनसीब हैं अगर आपको मिथुन राशि वाली सास मिली हैं । ये सासें काफी आसानी से घुल मिल जाती हैं, मददगार और मीठे स्वाभाव की होती हैं। ये आपको ससुराल  के माहौल में ढाल  लेती हैं और दोस्ताना व्यवहार करती हैं ।

6. कर्क  राशि वाली सास

हर नवविवाहिता ये चाहती है की  उसकी सास भी उसे उसकी  माँ  जितना प्यार करे ।अगर  आपकी सास कर्क राशि वाली हैं तो आपको अपनी माँ की कमी महसूस नहीं होगी । इससे बढ़कर हमे और क्या चाहिए ? सासु माँ बन गयी माँ ।

7. सिंह राशि वाली सास

सिंह राशि वाली सास एक नेता की तरह हैं जो सब कुछ अपने ढंग से करना पसंद करती हैँ, ठीक उसी तरह सब कुछ उन्हें अपने ढंग से चाहिये । उनका ये स्वभाव आपको चिढ़ दिला सकता है परन्तु कोशिश करें अपनेआप को संतुलित करने की और सब्र रखें ।

8. कन्या राशि वाली सास

कन्या राशि वाली सास आपको आपके स्कूल के हेडमास्टर की मार की याद दिला देंगी । ये आपको डाँट डपट के रखेंगी ताकि आपकी वैवाहिक जीवन में कोई बाधा न आये । पर उनकी बातों का बुरा मत मानियेगा क्यूंकि ये सब वे आपकी भलाई के लिए ही कर रही हैं क्यूंकि वो आपसे प्यार करती हैं ।

9. तुला राशि वाली सास

इन सासों का निःस्वार्थ और दानी स्वाभाव इतना अच्छा होता है की ये आपको गले लगने पर मजबूर कर देंगी । उनकी उदारता और प्यार देखकर आप उन्हें छोड़ना ही नहीं चाहेंगे । ये आपका साथ तब तक नहीं छोड़ेंगी जब तक की आप अपने बच्चों के साथ साथ अपने पोता पोतियों का भी जन्म न देख  लें ।

10. वृश्चिक  राशि वाली सास

वृश्चिक  राशि वाली सासु माँ  कमज़ोर और मज़बूती का एक अनोखा मेल होती हैं । ये खुद को जितना कठोर  दिखाने की कोशिश करती हैं उतना ही ये घर को बांधने में विश्वास रखती है । इसके लिए ये आपको घर का एक महत्वपूर्ण सदस्य बताने में हिचकिचाती नहीं हैं । इनकी बात सुन कर तो देखिये , कितना ज्ञान है उनमें ।

11. धनु राशि वाली सास

 निराशा और बुराई के विपरीत होती हैं  धनु राशि वाली सास। आपको इनसे शांतिप्रिय और कोई नहीं मिलेगा ।

12. मकर राशि वाली सास

 काम में पर्फेक्क्न को महत्व देने वाली मकर राशि वाली सास, आपसे भी पर्फेक्क्न की उम्मीद करती हैं । इसके साथ ये प्यार और दानी भी होती हैं ।  ये अपने काम से काम रखती हैं और ये आपके लिए सुकूनदायी साबित होगा ।

Tinystep Baby-Safe Natural Toxin-Free Floor Cleaner

Click here for the best in baby advice
What do you think?
100%
Wow!
0%
Like
0%
Not bad
0%
What?
scroll up icon